logo-image

अमित शाह के घर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की प्रदर्शन

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के मोदी सरकार के फैसले से कांग्रेस आगबबूला हो गई है. गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन किया

Updated on: 08 Nov 2019, 06:37 PM

नई दिल्ली:

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के मोदी सरकार के फैसले से कांग्रेस आगबबूला हो गई है. गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री अमित शाह के घर के बाहर प्रदर्शन किया. 

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी बदले की राजनीति के लिए ऐसा कर रही है. कांग्रेस नेता कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने को लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला. केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह व्यक्तिगत बदला और राजनीतिक प्रतिशोध के लिए यह सब कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के एसपीजी कवर को बिना सोचे समझे वापस लिया गया है. उन्होंने कहा कि इस परिवार को दो प्रधानमंत्री हमले में अपनी जान गंवा चुके हैं. देश में सबसे ज्यादा खतरा इसी परिवार को है. 

अब मिलेगी जेड प्लस सुरक्षा
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सुरक्षा की समीक्षा करते हुए SPG को वापस लेने की सिफारिश की है. सूत्रों का कहना है कि यह सिफारिश अगर मान ली गई तो सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को Z+ CPPF की सुरक्षा प्रदान की जाएगी. इससे पहले मोदी सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली थी.