logo-image

राहुल गांधी को मनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता ने फांसी लगाने की कोशिश की, जानें उसका नाम

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से रोकने के लिए मंगलवार को एक पार्टी कार्यकर्ता के पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाने की कोशिश की.

Updated on: 02 Jul 2019, 06:24 PM

highlights

  • कांग्रेस कार्यकर्ता ने फांसी लगाने की कोशिश की
  • राहुल गांधी को इस्तीफा नहीं देने से रोकने के लिए कार्यकर्ता ने उठाया कदम
  • राहुल गांधी अपने इस्तीफे को लेकर अड़े हुए हैं

नई दिल्ली:

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने से रोकने के लिए मंगलवार को एक पार्टी कार्यकर्ता के पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाने की कोशिश की जिससे कांग्रेस मुख्यालय पर अफरा-तफरी फैल गई. हालांकि, उसे दिल्ली पुलिस द्वारा समय पर नीचे उतार लिया गया. हामिद खान कांग्रेस मुख्यालय पर अनिश्चितकालीन प्रदर्शन में भाग लेने पहुंचा था. इस प्रदर्शन का आयोजन राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बने रहने के लिए मनाने के लिए किया गया था.

इसे भी पढ़ें:Budget 2019: बजट में ज्वैलर्स को मिल सकती है ये बड़ी खुशखबरी, पढ़ें पूरी खबर

इसी दौरान हामिद खान बाहर गया और एक पेड़ पर चढ़ गया. वहां तैनात दिल्ली पुलिस के कर्मियों की नजर उस पर पड़ी. वह पेड़ की एक शाखा से लटककर फांसी लगाने की कोशिश कर रहा था. उसे नीचे उतार कर तुगलक रोड पुलिस थाने ले जाया गया.

इधर, राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहें, इस मांग को लेकर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों में वह लोग भी शामिल थे जिन्होंने राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

इसे भी पढ़ें: ICICI Bank के बाद इन 2 सरकारी बैंकों ने भी दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा

प्रदर्शन करने वालों में दिल्ली के पार्टी नेता राजेश लिलोथिया, शोभा ओझा और जगदीश टाइटलर शामिल रहे.

लिलोथिया नेकि हमारी मांग है कि राहुल जी को अपने पद पर बने रहना चाहिए.

बता दें कि 1 जुलाई को कांग्रेस शासित पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की, लेकिन लोकसभा चुनाव में पराजय की त्रासदी झेलने के बावजूद पार्टी की नैया खेवनहार बने रहने के लिए उन्हें मनाने में नाकाम रहे.