logo-image

कांग्रेस (Congress) का स्‍पेशल 35 (Special 35) करेगा मोदी सरकार (Modi Sarkar) पर वार

मोदी सरकार (Modi Sarkar) पर वार करने के लिए कांग्रेस (Congress) ने स्‍पेशल 35 (Special 35) का दस्‍ता तैयार किया है.

Updated on: 30 Oct 2019, 09:15 AM

नई दिल्‍ली:

मोदी सरकार (Modi Sarkar) पर वार करने के लिए कांग्रेस (Congress) ने स्‍पेशल 35 (Special 35) का दस्‍ता तैयार किया है. कांग्रेस (Congress) ने एक से लेकर आठ नवंबर तक 35 प्रेसवार्ताएं कर सरकार (Modi Sarkar) को घेरने की योजना बनाई है. प्रेसवार्ताएं प्रत्येक राज्य की राजधानी व बड़े शहरों में होंगी. पार्टी सूत्रों ने यहां मंगलवार को कहा कि प्रेसवार्ताओं में आर्थिक मंदी (Economic Recession), किसानों के साथ वादाखिलाफी और युवाओं के मुद्दे उठाए जाएंगे. आयोजन स्थलों की सूची में नागपुर (Nagpur) और इंदौर (Indore) का नाम भी शामिल है. कौन, कहां प्रेसवार्ता करेगा, इसका विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : जम्मू- कश्मीर: आतंकवादियों ने पांच गैर-कश्मीरी मजदूरों की हत्या, एक की हालत गंभीर

पार्टी आर्थिक मंदी (Economic Recession), बेरोजगारी (Unemployment), सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में विनिवेश (Disinvestment) और किसानों की समस्याओं को लेकर पांच से 15 नवंबर तक देशव्यापी प्रदर्शन (Countrywide Protest) भी आयोजित करेगी. इन आयोजनों की तैयारी के लिए पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने दो नवंबर को बैठक बुलाई है.

यह भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में बीजेपी (BJP) का प्‍लान बी तैयार, न शिवसेना (ShivSena) और न ही एनसीपी (NCP) का साथ होगा जरूरी

इससे पहले कांग्रेस ने जम्‍मू-कश्‍मीर में यूरोपियन यूनियन के डेलीगेशन के दौरे को लेकर कड़ी आपत्‍ति जताई थी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा था, जम्‍मू-कश्‍मीर में यूरोपियन यूनियन के सांसदों का दौरा कराया जा रहा है और अपने ही देश के सांसद वहां नहीं जा पा रहे हैं. अपने देश के सांसदों पर यह रोक क्‍यों? इस बहाने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट किया था, वाह रे राष्‍ट्रवाद, क्‍या यही बीजेपी का राष्‍ट्रवाद है?