CAB पर शिवसेना के कदम से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खफा, लिया यह फैसला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 10, 2019 09:18:19 PM
सोनिया गांधी और उद्धव ठाकरे

सोनिया गांधी और उद्धव ठाकरे (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

शिवसेना ने लोकसभा में सोमवार को नागरिक संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) के पक्ष में वोट किया. जिस लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता खफा है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता शिवसेना (Shiv Sena) के सीनियर लीडर से मुलाकात करने का फैसला लिया है. कांग्रेस नेता इसके तहत शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं से मिलने पहुंचे हैं. 

एएनआई के सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व लोकसभा में शिवसेना के नागरिकता संशोधन बिल के पक्ष में वोट करने से नाखुश है. इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं के पास मिलने गए हैं.'

बता दें कि शिवसेना (Shiv Sena) ने सोमवार को नागरिक संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) का समर्थन देते हुए लोकसभा में वोट किया था. लेकिन मंगलवार को शिवसेना ने इसपर यूटर्न लिया है. उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार को झटका देते हुए कहा कि राज्‍यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक को तभी समर्थन देंगे, जब उनकी मांग मान ली जाएंगी. शिवसेना ने नागरिकता संशोधन विधेयक का लोकसभा में समर्थन किया था, लेकिन सरकार से मांग की थी कि नागरिकता जिनको दी जाएगी, उन्‍हें अगले 25 साल तक वोट देने का अधिकार नहीं होगा.

इसे भी पढ़ें:नागरिकता संशोधन बिल की राहें कितनी आसान? क्या कहता है राज्यसभा का समीकरण

उद्धव ठाकरे का यह बयान राहुल गांधी के ट्वीट के बाद आया है, जिसमें उन्‍होंने कहा था- जो कोई भी इसका समर्थन करता है, वह हमारे राष्ट्र की नींव को नष्ट करने का प्रयास कर रहा है.

First Published: Dec 10, 2019 09:18:19 PM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो