logo-image

CAA और NRC के खिलाफ कांग्रेस आज राजघाट पर करेगी प्रदर्शन, सोनिया और राहुल गांधी होंगे शामिल

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ कांग्रेस सोमवार को राजघाट पर धरना प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस का धरना दोपहर 3 बजे से रात 8 बजे तक चलेगा. इस प्रदर्शन में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत सभी बड़े नेता शामिल होंगे.

Updated on: 23 Dec 2019, 11:05 AM

नई दिल्ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के विरोध में कांग्रेस आज राजघाट पर धरना देगी. पहले इस प्रदर्शन को रविवार को किया जाना था लेकिन इसे सोमवार के लिए टाल दिया गया. जानकारी के मुताबिक दोपहर 3 बजे कांग्रेस का धरना शुरू होगा. देर शाम तक चलने वाले इस धरना प्रदर्शन में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल होंगे. इस धरने में राहुल गांधी और प्रियंता वाड्रा के भी शामिल होने की संभावना है.

यह भी पढ़ेंः देश के हर एक कोने को सड़क से जोड़ने के लिए मोदी सरकार की ये है अगले 5 साल की योजना

कांग्रेस ने इससे पहले रामलीला मैदान में बड़ी रैली की थी. उस रैली से भी कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर सीधा हमला बोला था. इसके बाद से ही कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर है. कांग्रेस की मांग है कि संविधान और इसके तहत लोगों को मिले अधिकारों की रक्षा की जाए. कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों की तुलना भारत छोड़ो आंदोलन से की है. इस रैली में कांग्रेस रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आरोपों का जवाब भी दे सकती है. प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोलती है. 

यह भी पढ़ेंः साल भर में पांचवा राज्य निकला बीजेपी के हाथ से, झारखंड में बीजेपी बहुमत से दूर

रविवार को कांग्रेस ने एनआरसी के संबंध में बयान जारी कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछा था कि क्या उनके और गृह मंत्री मंत्री अमित शाह के बीच सामंजस्य नहीं है या फिर दोनों मिलकर देश को बेवकूफ बना रहे हैं. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा था, 'साहेब दिल्ली में बोलते हैं कि एनआरसी पर कोई डिस्कशन नहीं हुआ, पर 28 नवंबर को झारखंड चुनाव के घोषणापत्र में बीजेपी एनआरसी लागू करने का वादा करती है.