logo-image

आंध्र प्रदेश में कांग्रेस अकेले लड़ेगी लोकसभा और विधानसभा चुनाव

कांग्रेस महासचिव और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने बुधवार को कहा कि पार्टी राज्य की 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

Updated on: 24 Jan 2019, 06:51 AM

हैदराबाद:

तेलंगाना में तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के बावजूद मिली हार के बाद कांग्रेस ने इस साल होने वाले आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ने का फैसला किया है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने बुधवार को कहा कि पार्टी राज्य की 175 विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन से छिटकने के बाद आंध्र प्रदेश दूसरा राज्य है जहां अटकलों के बीच कांग्रेस का किसी दूसरे दल के साथ गठबंधन न होने की स्थिति साफ हो गई है.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए चांडी ने कहा, वे चुनाव की तैयारियों को लेकर दोबारा 31 जनवरी को मिलेंगे. राज्य कांग्रेस ने फरवरी में सभी 13 जिलों में एक बस यात्रा निकाले जाने का फैसला किया है.

चांडी ने प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाए जाने का स्वागत किया. उन्होंने कहा, 'राष्ट्रीय राजनीति में प्रियंका गांधी जैसी एक तेज और प्रिय नेता का होना जरूरी है. देश यह भी चाहता है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनें.'