logo-image

निर्मला सीतारमण के ओला और उबर से जुड़े बयान पर कांग्रेस ने कसा तंज, कहीं ये बड़ी बातें

कांग्रेस पार्टी ने निर्मला सीतारमण द्वारा मंदी के संबंध में दिए बयान पर तंज कसते बुधवार को कहा कि यह भाजपा के शासन में अक्षमता, अपरिपक्वता और अनुभवहीनता का परिचायक है.

Updated on: 12 Sep 2019, 02:00 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस पार्टी ने निर्मला सीतारमण द्वारा मंदी के संबंध में दिए बयान पर तंज कसते बुधवार को कहा कि यह भाजपा के शासन में अक्षमता, अपरिपक्वता और अनुभवहीनता का परिचायक है. पार्टी मुख्यालय में यहां एक प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, "चेन्नई में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए वित्तमंत्री ने कहा कि ऑटोमोबाइल और कंपोनेंट उद्योग बीएस-6 और इस सदी के युवाओं की सोच से प्रभावित हुआ है जो अब गाड़ी खरीदने के बजाए ओला और उबर को पसंद करते हैं."

सिंघवी ने कहा कि सीतारमण ने यह भी कहा कि सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में गिरावट विकास का हिस्सा है. कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ने कहा, "यह बताता है कि जीडीपी में गिरावट भाजपा के लिए नई सामान्य वित्तीय स्थिति बन गई है." मतलब जो स्थिति पहले असामान्य थी वह अब सामान्य बन गई है.

सीतारमण की आलोचना करते हुए सिंघवी ने कहा, "वित्तमंत्री की अतिशय बयानबाजी अर्थव्यवस्था की बदहाली का बड़ा मजाक है. उनको खुद अपने बयान का खंडन करके देश से माफी मांगनी चाहिए." सिंघवी ने कहा कि एप आधारित कार बुकिंग सिस्टम और ऑटो सेक्टर में सहसंबंध नहीं हो सकता है.

उन्होंने कहा, "ओला और उबर जैसी एप आधारित सेवाएं महानगरों और टियर-2 के शहरों में प्रचलित हैं. इसके विपरीत ऑटो सेक्टर में भारी गिरावट पूर भारत में है जिसमें ग्रामीण क्षेत्र भी शामिल हैं."