logo-image

कांग्रेस बोली- कर्नाटक में सत्‍ता हथियाने का बीजेपी का हथकंडा राष्‍ट्रीय शर्म

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, मोदी जी, शाह जी और येदियुरप्‍पा जी की टिकड़ी ने शर्मनाक राजनीति की शुरुआत कर दी है.

Updated on: 09 Feb 2019, 11:28 AM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी का प्रेस कांफ्रेंस रद हो गया है. उनके बदले कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कांफ्रेंस किया. प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कर्नाटक में विधायकों की खरीद फरोख्‍त का आरोप लगाते हुए मोरल पॉलिटिक्‍स का सवाल उठाया. रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, मोदी जी, शाह जी और येदियुरप्‍पा जी की टिकड़ी ने शर्मनाक राजनीति की शुरुआत कर दी है. यह राष्‍ट्रीय शर्म का विषय है. मोदी सरकार कर्नाटक में सरकार को अस्थिर करना चाहती है. BJP कर्नाटक में विधायकों की खरीद फरोख्त कर रही है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी बोले- अरुणाचल प्रदेश देश की सुरक्षा का गेटवे, BJP इसे हमेशा सुदृढ़ बनाएगी

News Nation के सवाल के जवाब में रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, कांग्रेस कर्नाटक के मामले को संसद में उठाएगी, क्‍योंकि मामला सीधे दिल्ली से जुड़ा हुआ है.

केसी वेणुगोपाल ने कहा, हमने कर्नाटक सरकार से FIR दर्ज़ करने के लिए लेटर लिखा है. BJP संविधान को रौंद रही है. उन्‍होंने दावा किया कि कर्नाटक में कुमारस्‍वामी की सरकार को कोई खतरा नहीं है, बीजेपी लाख कोशिश कर ले, सरकार गिरने वाली नहीं है. केसी वेणुगोपाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, BJP ने स्‍पीकर को असंतुष्‍ट विधायकों को अयोग्‍य न ठहराने के लिए 50 करोड़ रुपये रिश्‍वत ऑफर करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें : हर महीने 67 करोड़ रुपये सैलरी पाता है ये खिलाड़ी, लिस्ट में मीलों दूर हैं विराट कोहली

वेणुगोपाल का कहना है कि बीएस येदियुरप्‍पा मंत्री बने 12 विधायकों को ऑफर दे रहे हैं. उनमें से छह विधायकों को विभिन्‍न बोर्ड में अध्‍यक्ष बनाने का ऑफर दिया गया है. येदियुरप्‍पा ने चुनाव का खर्च भी भुगतान करने का वादा किया है. उन्‍होंने कहा, बीजेपी सभी विधायकों को 10 करोड़ रुपये देने का ऑफर कर रही है. उन्‍हें 18 विधायकों की जरूरत है तो इस हिसाब से बीजेपी राज्‍य में 200 करोड़ रुपये खर्च करेगी.