logo-image

कांग्रेस ने हरियाणा में सभी सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, कुमारी शैलजा, अशोक तंवर को टिकट नहीं

कांग्रेस की आखिरी लिस्ट के मुताबिक अंबाला कैंट से वेनु सिंगला अग्रवाल, रादौर से बिसन लाल सैनी, लाडवा से मेवा सिंह, असांध से शमशेर सिंह विर्क गोगी, फतेहाबाद से प्रहलाद सिंह और बरवाला से भूपेंदर गंगौर को टिकट दिया गया है.

Updated on: 03 Oct 2019, 02:50 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए अपनी आखिली लिस्ट जारी कर दी है. आखिरी लिस्ट में भी हरियाणा कांग्रेस प्रमुख शैलजा और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर का नाम शामिल नहीं है. आखिरी लिस्ट के मुताबिक अंबाला कैंट से वेनु सिंगला अग्रवाल, रादौर से बिसन लाल सैनी, लाडवा से मेवा सिंह, असांध से शमशेर सिंह विर्क गोगी, फतेहाबाद से प्रहलाद सिंह और बरवाला से भूपेंदर गंगौर को टिकट दिया गया है.

यह भी पढ़ें: बेहद मामूली रकम के साथ शुरू करें पेपर नैपकिन (Tissue Paper) का बिजनेस, लाखों में होगी इनकम

बता दें कि कांग्रेस (Congress) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी की थी. हरियाणा में कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 90 सीटों में से 84 पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा (Former CM Bhupendra Hudda) को गढ़ी सांपला-किलोई, रणदीप सुरजेवाला को कैथल, कुलदीप बिश्नोई को आदमपुर और तोशाम से किरण चौधरी को टिकट दिया गया है.

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: और सस्ते हो सकते हैं लोन, रिजर्व बैंक (RBI) घटा सकता है ब्याज दरें

मौजूदा विधायकों पर कांग्रेस ने भरोसा जताया
इस बार कांग्रेस ने ज्यादातर अपने मौजूदा विधायकों पर ही भरोसा किया है. कांग्रेस की ओर से 17 विधायकों में से 16 को टिकट दिया है. पार्टी ने हिसार (Hisar) के आदमपुर सीट से कुलदीप विश्नोई और उनके भाई चंद्र मोहन को पंचकूला सीट से टिकट दिया है जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के दोनों बेटों को भी टिकट मिला है. इस बार कांग्रेस ने अपने पूर्व मुख्यमंत्रियों का खास ख्याल रखा है.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): इस राज्य के कर्मचारियों को मिला दिवाली गिफ्ट, बढ़ जाएगी सैलरी, 2 साल का एरियर भी मिलेगा

पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल के बेटे और बहू को भी पार्टी ने पार्टी ने मैदान में उतारा है, जिसमें रणवीर महिंद्रा को बड़हरा सीट से और किरण चौधरी को तोशाम सीट से मैदान में उतारा गया है. जबकि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप शर्मा को गनौर विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. जबकि एक अन्य पूर्व मंत्री गीता भुक्कल को झज्जर आरक्षित सीट से मैदान में उतारा गया है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 3 Oct: आज जानकार जता रहे हैं सोने-चांदी में तेजी के आसार, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

वहीं पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी को उनके पारंपरिक सीट महम से लड़ाया जाएगा है. बता दें कि हरियाणा की सीटों के लिए पार्टी प्रत्याशियों का ऐलान काफी माथापच्ची करने के बाद किया गया. टिकट बंटवारे को लेकर बीते दिनों कांग्रेस में काफी खींचतान देखने को मिली थी.पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए टिकटों को बेचा जा रहा है. गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस ने महाराष्ट्र की 20 सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया. यह कांग्रेस की तीसरी लिस्ट है. इससे पहले कांग्रेस ने 51 और 52 प्रत्याशियों की दो लिस्ट जारी की थी.