हार की समीक्षा के लिए राहुल गांधी का गुजरात दौरा आज, सोमनाथ मंदिर का करेंगे दर्शन

News State Bureau  |   Updated On : December 23, 2017 04:57:16 AM
हार की समीक्षा के लिए राहुल गांधी का गुजरात दौरा आज, सोमनाथ मंदिर का करेंगे दर्शन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो-PTI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

गुजरात विधानसभा चुनाव में हार लेकिन अच्छा प्रदर्शन के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को गुजरात का दौरा करेंगे। जहां वह अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान सभी नवनिर्वाचित विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और गुजरात चुनाव परिणाम की समीक्षा करेंगे।

खबर है कि राहुल सोमनाथ मंदिर का दौरा करेंगे। आपको बता दें कि गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान लगातार छठी बार सत्ता में लौटी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस ने सॉफ्ट हिंदुत्व का फॉर्मूला अपनाया था।

इससे पहले राहुल ने 29 दिसंबर को सोमनाथ मंदिर के दर्शन किए थे। राहुल के इस मंदिर दौरे से एक बड़ा विवाद पैदा हो गया था। बीजेपी ने उनकी आस्था को लेकर सवाल उठाए, जबकि कांग्रेस ने बीजेपी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाया। कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी हिंदू भक्त हैं।

और पढ़ें: CWC में सबने माना बेतुके बयानों और अनुशासनहीनता से हुआ चुनाव में नुकसान

यह विवाद राहुल गांधी के मीडिया समन्वयक मनोज त्यागी के गैर हिंदुओं के लिए बने रजिस्टर में हस्ताक्षर करने से पैदा हुआ। इसके बारे में कांग्रेस ने कहा है कि इस रजिस्टर में बाद में राहुल गांधी व अहमद पटेल का नाम जोड़ा गया।

गुजरात में कांग्रेस को हुआ फायदा
चुनाव में कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के साथ 80 सीटें जीती है और भाजपा को 99 सीट से आगे नहीं बढ़ने दिया है। कांग्रेस बीजेपी को सत्ता से बेदखल नहीं कर पाने के कारणों की विस्तृत समीक्षा करेगी। बीजेपी 22 सालों से सत्ता में है और इस बार भी चुनाव में विजयी रही।

बीजेपी को कुल 99 सीटों पर सफलता प्राप्त हुई, जबकि पिछली बार इसे 115 सीटें मिली थीं और इस बार दावा 150 से ज्यादा जीतने का था।

गुजरात मॉडल पर राहुल का निशाना

राहुल गांधी ने शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष के तौर पर पहली बार कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की अध्यक्षता की। जिसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की पूरी बुनियाद झूठ पर रखी गई है और अब एक-एक कर झूठ बाहर आ रहे हैं। देश में कोई गुजरात मॉडल है ही नहीं।

First Published: Dec 23, 2017 03:58:52 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो