BREAKING NEWS
  • पाकिस्तान की नहीं बंद हो रही नापाक हरकत, पुंछ में संघर्ष विराम का उल्लंघन; गोली लगने से महिला की मौत- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर: पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल होने के बाद SMS सेवाओं पर लगाई गई रोक- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

राहुल गांधी ने ली हार की जिम्मेदारी, अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की

News State Bureau  |   Updated On : May 25, 2019 01:18:35 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  राहुल गांधी ने CWC के सामने इस्तीफे की पेशकश की
  •  केके वेणुगोपाल और मनमोहन सिंह ने राहुल को समझाया

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में करारी हार के बाद कांग्रेस की वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee) में मंथन जारी है. इसी बीच राहुल गांधी ने इस्तीफे (Rahul Gandhi Resign) की पेशकश की है.

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में हार की जिम्मेदारी लेते हुए ने अपनी मां सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के सामने इस्तीफे (Resign) की पेशकश की है. हालांकि इस्तीफे की पेशकश के साथ ही राहुल की मान-मुनव्वल भी शुरू हो गई है.

सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को इस फैसले को लेकर समझाया है. केके वेणुगोपाल और मनमोहन सिंह ने राहुल गांधी से अपना इस्तीफा वापस लेने को कहा है. राहुल गांधी ने जब इस्तीफा पेश किया तो कांग्रेस वर्किंग कमेटी (congress working committee) के सदस्यों ने पूछा कि क्या वह अध्यक्ष पद के लिए कोई और नाम प्रतावित करना चाहेंगे.

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 का रिजल्ट 23 मई को आया जिसमें भारतीय जनता पार्टी को 303 सीटें मिलीं वहीं कांग्रेस पार्टी सिर्फ 52 सीटों पर ही सिमट कर रह गई. सबसे बड़ी बात यह रही कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी परंपरागत सीट अमेठी को भी नहीं बचा पाए. वहां से बीजेपी की स्मृति ईरानी को जीत हासिल हुई है.

हालांकि कांग्रेस पांच साल में अपनी 8 सीटें बढ़ाने में कामयाब रही. कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता अपनी सीट नहीं बचा पाए. मल्लिकार्जुन खड़गे और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज कांग्रेस अपनी सीट बचाने में कामयाब नहीं हो पाए. राहुल ने भले ही इस्तीफे की पेशकश की है लेकिन यह माना जा रहा है कि सीवीसी के सदस्य इस्तीफा मंजूर नहीं करेंगे.

First Published: May 25, 2019 12:47:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो