logo-image

राफेल मामले में सीबीआई जांच मोदी को बर्बाद कर देती : राहुल

सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच छिड़ी जंग को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित किया. राहुल ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को हटाने का काम कमेटी करती है.

Updated on: 26 Oct 2018, 06:16 AM

नई दिल्ली:

सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा और स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना के बीच छिड़ी जंग को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया को संबोधित किया. राहुल ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर को हटाने का काम कमेटी करती है. प्रधानमंत्री, विपक्ष के नेता और CJI उस कमिटी में होते हैं. लेकिन मोदी सरकार ने नियम को तोड़कर सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को हटा दिया. आधी रात को हटाना संविधान का अपमान है.

राहुल गांधी ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर राफेल डील की जांच कर रहे थे. राफेल में पीएम की भूमिका की जांच होनी थी. घबराहट में पीएम ने सीबीआई डायरेक्टर को हटाया. जांच रोकने के लिए आलोक वर्मा को हटाया गया. पीएम मोदी नहीं चाहते है कि राफेल डील की जांच हो.

उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव अशोक गहलोत की उपस्थिति में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'यह बिल्कुल स्पष्ट मामला है, जिस समय सीबीआई जांच शुरू होगी, प्रधानमंत्री बर्बाद हो जाएंगे. जांच की इजाजत देना प्रधानमंत्री के लिए आत्मघाती कदम होगा. इसलिए इससे बचने के लिए उन्होंने सीबीआई प्रमुख को हटा दिया. उन्हें दोबारा बहाल करने की लड़ाई चल रही है. आपको इस प्रकरण को नोटिस करना होगा. प्रधानमंत्री ने एक भी शब्द नहीं बोला है.'

राहुल ने कहा कि रात के 2 बजे सीबीआई के कमरे को सील किया गया, जो दस्तावेज थे उन्हें कब्जे में ले लिया गया, इसलिए यह कार्रवाई रात के दो बजे की गई. सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा की जासूसी पर राहुल ने कहा कि पीएम मोदी सबकी जासूसी करते हैं. न केवल निदेशक को हटाया जा रहा है, साक्ष्य दबाने के प्रयास भी किए गए हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम ने भ्रष्टाचार किया है, अपने को चौकीदार कहकर भ्रष्टाचार किया है. 30 हजार करोड़ रुपए पीएम मोदी ने अंबानी के जेब में पैसे डाले. पीएम ने एक अपराध छिपाने के लिए कई अपराध किए. नरेंद्र मोदी एक दिन पकड़े जाएंगे। मोदी सबकी जासूसी कराते हैं.

और पढ़ें : क्या गैरकानूनी है आलोक वर्मा को हटाने का फैसला ?

फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के बयान पर राहुल ने कहा कि ओलांद वो शख्स हैं जिन्होंने डील पर हस्ताक्षर कि, लेकिन प्रधानमंत्री उनके आरोप का जवाब नहीं दे पाए.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के फ्रांस दौरे के दौरान दसॉ कंपनी के जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वो जानते हैं क्या बात हुई होगी. राहुल ने कहा कि उन्होंने दसॉ से कहा होगा कि जो हम कह रहे हैं आप भी वही कहिए नहीं तो हम डील रद्द कर देंगे. राहुल गांधी ने कहा कि छोटी सी सड़क बनती है तो टेंडर होता है. प्रधानमंत्री फ्रांस जाकर पुरानी डील खत्म कर देते हैं बिना रक्षा मंत्रालय को बताए. पीएम को पता है कि अगर वो सीबीआई को इसकी जांच करने की इजाजत देना आत्महत्या करने जैसा था.