प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग पार्टी में हुई तेज

BHASHA  |   Updated On : July 18, 2019 11:29:18 AM
प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) - फाइल फोटो

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) - फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे के बाद पार्टी में प्रियंका गांधी वाड्रा को इस संकटपूर्ण समय में सबसे पुरानी पार्टी का प्रमुख बनाने की मांग उठ रही है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे और पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने प्रियंका गांधी वाड्रा के पक्ष में खुली अपील करते हुए कहा कि उन्हें पार्टी की कमान संभालने की देशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: मोदी की राह चले योगी: काम न करने वाले 364 पुलिस वालों को नौकरी से निकाला

पार्टी अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी सबसे उपयुक्त: अनिल शास्त्री
पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनिल शास्त्री ने कहा कि इस वक्त पार्टी की अगुवाई करने के लिए प्रियंका गांधी बेहतरीन शख्सियत हैं और राहुल गांधी के पद छोड़ने पर अडिग रहने के मद्देनजर प्रियंका गांधी को कांग्रेस का नया प्रमुख चुना जाना चाहिए. शास्त्री ने कहा कि अब राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हैं, यह पार्टी के अस्तित्व का सवाल है. अगर पार्टी को बचे रहना है तो हमें जल्द से जल्द एक अध्यक्ष बनाना होगा. पार्टी का नेतृत्व करने के लिए प्रियंका गांधी से बेहतर शख्स कोई और नहीं हो सकता है और AICC को उन्हें चुनना चाहिए.

यह भी पढ़ें: kulbhushan jadhav case: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में कहा पाकिस्तान ने विएना समझौते का उल्लंघन किया

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस ने अब तक अपने नए अध्यक्ष पर फैसला नहीं किया है. गांधी ने 25 मई को हुई कांग्रेस कार्य समिति की अहम बैठक में पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और स्पष्ट कर दिया था कि देश की सबसे पुरानी पार्टी को नया अध्यक्ष चुनना चाहिए जो गांधी परिवार से बाहर का हो.

यह भी पढ़ें: अयोध्‍या जमीन विवाद : सुप्रीम कोर्ट 2 अगस्‍त को ओपन कोर्ट में करेगा सुनवाई

श्रीप्रकाश जायसवाल ने प्रियंका को पार्टी अध्यक्ष बनाने की वकालत की
उन्होंने प्रियंका गांधी को कांग्रेस प्रमुख बनाने की पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग को भी खारिज कर दिया था. अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि पार्टी अस्तित्व के संकट से जूझ रही है और प्रियंका गांधी को पार्टी की कमान अपने हाथ में लेनी चाहिए और इसकी किस्मत बदलनी चाहिए. वह पार्टी को जबर्दस्त जीत के मार्ग पर वापस ले जाएंगी जैसा उनकी दादी एवं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने किया था. अन्य नेताओं के विचार से सहमति जताते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने भी प्रियंका गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने की ज़ोरदार वकालत की.

First Published: Jul 18, 2019 11:29:18 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो