VIDEO: शशि थरूर ने पाकिस्तान की जमकर की खिंचाई, बोले- कश्मीर में हस्तक्षेप करने की जरूरत नहीं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 16, 2019 11:11:37 PM
शशि थरूर

शशि थरूर (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

भारतीय संसदीय शिष्टमंडल (indian parliament delegation) ने अंतर-संसदीय संघ (inter parliament union) के 141वें सम्मेलन में शामिल होने सर्बिया गए हैं. बेलग्रेड, सर्बिया (serbia) में गए भारतीय संसदीय शिष्टमंडल ने आज दो सत्रों मं जम्मू और कश्मीर (jammu kashmir) से सम्बंधित मुद्दों पर पाकिस्तान के शिष्टमंडल के निराधार आरोपों का खंडन करते हुए आरे हाथ लिया. इस शिष्टमंडल का नेतृत्व लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला (om birla) कर रहे हैं. ओम बिरला ने सर्बिया की प्रधानमंत्री आना बर्नाबिच से मुलाकात की. सर्बिया की प्रधानमंत्री ने लोक सभा अध्यक्ष का गर्मजोशी से स्वागत किया.

यह भी पढ़ें- लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सर्बिया की प्रधानमंत्री से की मुलाकात, पाक को दिया ये करारा जवाब

कांग्रेस सांसद शशि थरूर को ‘स्पीकर्स डायलॉग सिक्युरिटी’ के दूसरे सत्र में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया. शशि थरूर ने बेलग्रेड में अंतर संसदीय संघ की 141 वीं विधानसभा में पाकिस्तान की खूब खिंचाई की. उन्होंने कहा कि यह विडंबना है कि जम्मू-कश्मीर पर सीमा पार आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कानून के एक चैंपियन के रूप में प्रचार करने की कोशिश कर रहा है. सीमा पार से अनगिनत आतंकी घुसपैठ कर रहा है और कश्मीर में दहशत फैलाता है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकी ने दो सेब विक्रेता को मारी गोली, एक की मौत, दूसरा गंभीर घायल

वहीं अंतर संसदीय संघ की सभा में पाकिस्तान ने कश्मीर राग अलापा तो कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने पाकिस्तान की जमकर खिंचाई की. थरूर ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत का आतंरिक मामला उठाया है और इस मंच का दुरुपयोग किया है. भारतीय प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान के ऐसे बयान को खारिज करता है और इसकी कड़ी निंदा करता है. वहीं लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ‘स्पीकर्स डायलॉग ऑन गर्वनेंस’ में हिस्सा लिया जो राजनीतिक विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए ipu का उच्च स्तरीय मंच है. सचिवालय के मुताबिक लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने विभिन्न महत्वपूर्ण आर्थिक संकेतकों के संबंध में भारत की विकास कहानी और उसकी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला. बिरला ने विकास और अर्थव्यवस्था के मुद्दों पर भारतीय परिप्रेक्ष्य को प्रभावी ढंग से रेखांकित किया.

First Published: Oct 16, 2019 11:11:38 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो