logo-image

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक पर चाकू से हमला, अंडरवर्ल्ड से मिली थी धमकी

बीते साल कांग्रेस विधायक ने अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी की ओर से फिरौती और जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई थी.

Updated on: 18 Nov 2019, 09:05 AM

highlights

  • शादी-समारोह में हिस्सा लेने गए थे कांग्रेस विधायक.
  • 24 साल के युवक ने गले पर किए चाकू से वार.
  • फिलहाल हमले का कारण पता नहीं. पुलिस कर रही पूछताछ.

New Delhi:

कर्नाटक के भूतपूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक तनवीर सैत पर एक युवक ने चाकू से हमला कर दिया. कांग्रेस विधायक एक परिचित के यहां शादी समारोह में हिस्सा लेने गए थे, जब उन पर हमला हुआ. हमलावर ने उनके गले पर चाकू से वार किए, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए. शादी समारोह में मौजूद लोग तुरंत ही कांग्रेस विधायक को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां उनका उपचार चल रहा है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. बीते साल कांग्रेस विधायक ने अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी की ओर से फिरौती और जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सोनिया गांधी दुविधा में, आज शरद पवार संग बैठक कर खोलेंगी पत्ते

शादी समारोह में हुआ हमला
प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस विधायक तनवीर रविवार रात मैसुरु में अपने एक परिचित के यहां शादी समारोह में गए थे. वहां गीत-संगीत का कार्यक्रम का चल रहा था, जिसका वह लुत्फ ले रहे थे. अचानक एक 24 वर्षीय युवक ने चाकू से उनके गले पर वार कर दिया. धारदार होने से उनके गले में बड़ा घाव हो गया, जिससे तेजी से खून बहने लगा. हमला होते देख शादी समारोह में भगदड़ सी मच गई. कुछ लोग आनन-फानन में कांग्रेस विधायक को अस्पताल लेकर भागे, तो कुछ ने युवक को घेर कर पकड़ा.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या फैसले पर पुनर्विचार याचिका को लेकर AIMPLB और सुन्नी वक्फ बोर्ड आमने-सामने

हमले का कारण फिलहाल पता नहीं
पकड़े गए युवक का नाम फरहान बताया जा रहा है. फिलहाल चाकू से हमले के पीछे की वजह सामने नहीं आई. पुलिस गिरफ्तार युवक से पूछताछ कर रही है. हालांकि माना जा रहा है कि युवक ने निजी खुन्नस में कांग्रेस विधायक पर हमला किया है. फिर भी पुलिस पूछताछ के बाद ही असल कारणों का पता चल सकेगा. पुलिस अंडरवर्ल्ड कनेक्शन को लेकर भी जांच कर रही है. कांग्रेस विधायक को पहले भी कई बार जान से मारने की धमकियां मिली हैं. इसकी शिकायत भी उन्होंने पुलिस से की थी, जिसमें अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी की ओर से कथित फोन का जिक्र किया गया था.