logo-image

आरएसएस महासचिव भैय्याजी जोशी बोले-2025 तक बनेगा राम मंदिर

कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि जो संविधान में भरोसा करते हैं वही मर्यादा स्थापित करते हैं और मर्यादा पुरुषोत्तम का मंदिर भी वही लोग बना सकते हैं.

Updated on: 18 Jan 2019, 04:50 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर अब नई बात संघ ने की है. आरएसएस महासचिव भैय्याजी जोशी ने राम मंदिर को लेकर कहा, 'मंदिर बने यह हमारी इच्छा है. 2025 तक पूरा होना चाहिए यह हमारी इच्छा है, सरकार को तय करना है. 2025 में शुरू करने की बात नहीं कही है. आज शुरू होगा तभी 5 वर्षों में बनेगा.' गौरतलब है कि चुनाव से पहले राम मंदिर को लेकर चर्चा कोई आम बात नहीं है लेकिन इस बार बीजेपी के अलावा कांग्रेस भी यह राग अलापने लगी है. 

वहीं केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ तीखी आलोचना को लेकर सुर्खियों में रहने वाले फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने राम मंदिर को लेकर कहा, 'दिल्ली और लखनऊ के ऑफ़िस में बैठकर राम मंदिर की राजनीति की जा रही है. मैं मीडिया को चुनौती देता हूं कि वह अयोध्या जाकर देखे कि वहां लोग सड़को पर रहकर कैसे गुजर बसर कर रहे हैं. क्या इस तरह का राम राज लाने की सभी लोग बात कर रहे हैं.' बता दें कि प्रकाश राज बेंगलुरू सेंट्रल से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

और पढ़ें- 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए कोलकाता में कल होगी ग्रांड रैली, यह होंगे शामिल

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण वाली राजनीति में अब कांग्रेस भी कूदती नज़र आ रही है. कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा है कि जो संविधान में भरोसा करते हैं वही मर्यादा स्थापित करते हैं और मर्यादा पुरुषोत्तम का मंदिर भी वही लोग बना सकते हैं. कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तभी राम मंदिर बनेगा. रावत ने मीडिया के एक सवाल में यह बात कही. उन्होंने कहा, 'मर्यादा का उल्लंघन करने वाले पापी हैं भाजपायी. जो मर्यादा को नष्ट करेंगे वो मर्यादा पुरुषोत्तम के भक्त नहीं हो सकते. हम मर्यादा स्थापित करने वाले लोग हैं संविधान का आदर करने वाले लोग हैं. कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तभी राम मंदिर बनेगा.'