BREAKING NEWS
  • 6 पैसे प्रति मिनट वसूलने के जियो के कदम का ग्राहकों और कंपनियों पर पड़ेगा ये असर- Read More »
  • ये हैं वे तीन हत्यारे, जिन्होंने की थी कमलेश तिवारी की हत्या, पुलिस ने जारी की तस्वीर- Read More »

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के लिए कर्नाटक से आई अच्छी खबर

News State Bureau  |   Updated On : June 01, 2019 10:41:47 AM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणाम सभी के सामने हैं जिसमें एनडीए ने प्रचंड़ जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस में हार के बाद उथल-पुथल मची हुई है. जिसमें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी एक तरफ इस्तीफा देने की बात कर रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के लिए कर्नाटक से अच्छी खबर है. दरअसल पार्टी ने राज्य में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में शुक्रवार को सबसे अधिक सीटें जीतीं. राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार 56 शहरी स्थानीय निकायों में कुल 1,221 वार्डों में से कांग्रेस ने 509 वार्डों में जीत हासिल की जबकि भाजपा को 366 स्थानों पर जीत मिली. अकेले चुनाव लड़ने वाली जद-एस को 174 वार्डों में जीत मिली. 160 वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए जबकि बसपा को तीन, माकपा को दो और अन्य दलों को सात सीटें मिलीं. सात नगर परिषदों के 217 वार्डों, 30 नगरपालिका परिषदों के 714 वार्डों और 19 नगर पंचायतों के 290 वार्डों के परिणाम घोषित किए गए.

यह भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी सरकार बनते ही आम लोगों को लगा ये बड़ा झटका, पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस ने नगर परिषदों में 90 वार्ड जीते, जबकि भाजपा और जद-एस ने क्रमशः 56 और 38 वार्ड जीते. कांग्रेस ने 30 नगरपालिका परिषदों के 714 वार्डों में से 322 में जीत हासिल की. भाजपा ने 184 और जद-एस ने 102 सीटें जीतीं. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के अंदर उथल-पुथल और मंथन का दौर जारी है.

चुनावों में हार के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इस्तीफा देने की बात पर अड़े हैं. इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और जद-एस नेता व कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी और कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के कारण पार्टी का अपना पद न छोड़ें.

First Published: Jun 01, 2019 10:39:53 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो