logo-image

कुलभूषण जाधव की फांसी पर MP कांग्रेस अध्यक्ष का बयान, भारत में भी पाकिस्तानी जासूसों को मार दिया जाए

बताया जा रहा है कि अरुण यादव के इस ट्वीट के बाद मध्यप्रदेश की जेलो में बंद पाकिस्तानियों पर हमले की आशंका बढ़ गई है।

Updated on: 12 Apr 2017, 10:19 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण यादव ने सरकार से मांग की है कि अगर पाकिस्तान कुलभूषण जाधव को फांसी देता है तो बदले में भारत की जेलो में बंद सभी पाकिस्तानी जासूसों को फांसी दे दी जानी चाहिए।

अरुण यादव ने ट्वीट करके कहा कि 3 पाकिस्तानी जासूस तो मध्यप्रदेश में ही है। इनमें से 2 जेलों में बंद है और तीसरा 12 साल की सजा काटने के बाद 10 महीने से भोपाल में पुलिस का मेहमान बना हुआ है।

बताया जा रहा है कि अरुण यादव के इस ट्वीट के बाद मध्यप्रदेश की जेलो में बंद पाकिस्तानियों पर हमले की आशंका बढ़ गई है। जिसके बाद पुलिस की कोशिश है कि इन जासूसों की सुरक्षा का खासा ख्याल रखा जाए।

इस बात की आशंका को देखते हुए मध्य प्रदेश के डीजी जेल ने कहा है कि भोपाल और ग्वालियर की जेल में बंद पाकिस्तानी जासूसों के साथ आज तक किसी तरह का कोई भेदभाव या दुर्व्यवहार नही हुआ है। आगे भी ऐसा कुछ न हो इसके लिए पूरी व्यवस्था की जायेगी।

इसे भी पढ़ेंः जाधव को बचाने के लिये भारत उठाएगा कदम, पाकिस्तान के चार टॉप वकीलोंं से कर सकता है संपर्क

जानकारी के मुताबिक भोपाल में साल 2008 में पाकिस्तान का रहने वाला इमरान वारसी कुरैशी पकड़ा गया था। कराची का रहने वाला कुरैशी पर भारत में रह कर पाकिस्तान के लिये जासूसी करने का आरोप लगा था।

करीब 4 साल तक चले मुकदमे में 8 अप्रैल 2013 को अदालत ने उसे 10 साल की सजा सुनाई थी। फिलहाल वह 8 साल जेल में गुजार चुका है। उसे 2019 में रिहा किया जायेगा।

इसे भी पढ़ेंः संसद का बजट सत्र खत्म, जीएसटी, मोटर व्हीकल एक्ट समेत कई बिलों को मिली मंजूरी