BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 2nd T20 Live: वेस्टइंडीज ने टॉस जीता, भारत को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता- Read More »

कर्नाटकः सिद्धारमैया ने BJP की तुलना वेश्या से की, बाद में कांग्रेसी दे रहे ये सफाई

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 31, 2019 08:51:22 PM
कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. इस बार सिद्धारमैया ने कर्नाटक में गठबंधन की सरकार गिरने की बात पर बीजेपी (BJP) की तुलना वेश्याओं से कर दी. उन्होंने कहा, वेश्याएं डांस फ्लोर को लेकर शिकायत नहीं कर सकती हैं. जो डांसर डांस नहीं कर पाती हैं, वे डांस फ्लोर को लेकर शिकायत करती हैं. इससे मेरा मतलब बीजेपी से था, किसी और से नहीं.

यह भी पढ़ेंःएक सिंतबर से ऑनलाइन रेल टिकट बुक करना होगा महंगा, लगेगा इतना अतिरिक्त चार्ज

गठबंधन टूटने को लेकर जब सिद्धारमैया से पूछा गया कि जेडीएस क्यों उन पर गठबंधन तोड़ने का इल्जाम लगा रही है तो उन्होंने जवाब दिया कि कन्नड़ (Kannada) की एक पुरानी कहावत है जिसका मतलब कुछ इस तरह है- जो वेश्याएं नाच नहीं पातीं, वे जमीन को दोष देती हैं. सिद्धारमैया जब यह बयान दे रहे थे तब उनके साथ कर्नाटक महिला कांग्रेस की नेता भी बैठी थीं. यह पहला मौका नहीं है जब सिद्धारमैया ने ऐसा कोई विवादित बयान दिया हो, इससे पहले भी कई बार उनपर महिलाओं की बेइज्जती और विवादित बयान देने के आरोप लगते रहे हैं.

हालांकि, अपने इस बयान पर कांग्रेस के नेता (Congress Leader) ने बाद में सफाई देते हुए कहा, उस कहावत में उनका मतलब था नाच नहीं सकने वालों के लिए था, वेश्या का इससे कोई लेना-देना नहीं. उन्होंने आगे कहा कि मतलब जो नाच नहीं सकते वो जमीन को दोष देते हैं. इससे मेरा मतलब भाजपा (BJP) के लिए था किसी और के लिए नहीं.

यह भी पढ़ेंःएक सिंतबर से ऑनलाइन रेल टिकट बुक करना होगा महंगा, लगेगा इतना अतिरिक्त चार्ज

बता दें कि कर्नाटक में 14 महीने चली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार 22 जुलाई को विश्वासमत हासिल न कर पाने पर गिर गई थी. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) के बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी.

First Published: Aug 31, 2019 08:19:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो