logo-image

राहुल गांधी विपक्ष के 9 नेताओं के साथ आज जाएंगे श्रीनगर, प्रशासन ने कहा-कश्मीर आने की जरूरत नहीं

राहुल गांधी विपक्ष के 9 नेताओं के साथ आज श्रीनगर जाएंगे. हालांकि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने उन्हें आने से मना किया है.

Updated on: 24 Aug 2019, 12:05 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मरी में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद आज यानी शनिवार को राहुल गांधी पहली बार जम्मू-कश्मीर के लिए रवाना होंगे. उनके साथ विपक्ष के 9 नेता भी श्रीनगर जाएंगे. जानकारी की मानें तो शनिवार को 11.30 बजे राहुल गांधी नेताओं के साथ श्रीनगर के लिए निकलेंगे. राहुल गांधी श्रीनगर में लोगों से मुलाकात करेंगे. वहां के हालात का जायजा लेंगे. 

राहुल गांधी के साथ गुलाम नबी आजाद, सीपीआई के डी राजा, सीपीएम के सीताराम येचुरी, डीएके के टी शिवा, आरजेडी के मनोज झा, एनसीपी के माजिद मेनन और जेडीएस के  कुपेंद्र रेड्डी और टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी भी जाएंगे. 

और भी पढ़ें:राहुल गांधी विपक्ष के 9 नेताओं के साथ कल जाएंगे श्रीनगर, हालात का लेंगे जायजा

वहीं, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने विपक्षी नेताओं को श्रीनगर आने से मना करते हुए ट्वीट किया है. प्रशासन ने लिखा कि विपक्षी नेता कश्मीर ना आएं और सहयोग करें.'

जम्मू-कश्मीर की सूचना और जनसंपर्क विभाग ने लिखा, 'नेताओं के दौरे से असुविधा होगी. हम लोगों को आतंकियों से बचाने में लगे हैं. नेता उन प्रतिबंधों का भी उल्लंघन कर रहे होंगे, जो अभी भी कई क्षेत्रों में हैं. वरिष्ठ नेताओं को समझना चाहिए कि शांति, व्यवस्था बनाए रखने और नुकसान को रोकने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी.'

और पढ़ें:कारोबारियों के लिए बड़ी खुशखबरीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ये टैक्स हटाने का किया ऐलान

बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद दो बार जम्मू कश्मीर जा चुके हैं, लेकिन उन्हें पहली बार श्रीनगर एयरपोर्ट से तो दूसरी बार जम्मू एयरपोर्ट से वापस दिल्ली लौटना पड़ा था.