logo-image

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली रैली में मोदी सरकार की नीतियों पर साधेंगे निशाना

राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (PM Narendra Modi) और कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) के सदस्यों सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी रैली को संबोधित करेंगे.

Updated on: 14 Dec 2019, 11:58 AM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि उनकी पार्टी ने शनिवार को दिल्ली में राम लीला मैदान (Ram Leela Maidan) में 'मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ और भारतीय अर्थव्यवस्था (Indian Constitution) और लोकतंत्र की हत्या' के खिलाफ एक मेगा रैली का आयोजन किया है. उन्होंने कहा कि वह इन मुद्दों को लेकर जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (PM Narendra Modi) और कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) के सदस्यों सहित अन्य वरिष्ठ नेता भी रैली को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें : मोदी विरोध के बहाने राहुल गांधी को री-लाॅन्च‍ करने की तैयारी में कांग्रेस, भारत बचाओ रैली में दिखेगा जोर

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा (Subhash Chopra) ने शुक्रवार को कहा, "रामलीला मैदान में भारत बचाओ रैली ऐतिहासिक होगी और उन्हें उम्मीद है कि देश भर से लाखों लोग इसमें भाग लेंगे."

पार्टी ने रैली के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं की अगवानी के लिए दिल्ली एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर व्यवस्था की है. उन्होंने कहा, "शनिवार सुबह बड़ी संख्या में लोग पहुंचेंगे."

यह भी पढ़ें : फांसी का समय करीब लगते ही निर्भया कांड के दोषी डिप्रेशन में आए, खाना-पीना कम किया

रैली का आयोजन आर्थिक मंदी, बेरोजगारी, गरीबी, कृषि और औद्योगिक क्षेत्रों में संकट, प्याज, पेट्रोल और डीजल सहित आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों और भाजपा सरकार की विनाशकारी नीतियों से उत्पन्न अन्य मुद्दों के विरोध में किया गया है.

सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बड़े-बड़े होर्डिग्स को रामलीला मैदान और दिल्ली भर में लगाया गया है. चोपड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने रैली के प्रचार के लिए जोरशोर से अभियान शुरू किया और रैली स्थल के 10 किलोमीटर के दायरे को तिरंगा और बैनर से सजाया गया है.