logo-image

अब राहुल गांधी भी हुए पीएम नरेंद्र मोदी के मुरीद, वित्तीय सहायता पैकेज पर कही ये बात

मोदी सरकार ने गरीबों के लिए वित्तीय सहायता पैकेज का ऐलान किया है. मोदी सरकार के इस कदम की कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी तारीफ की है.

Updated on: 26 Mar 2020, 07:15 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है. मोदी सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन किया है. जिसकी वजह से लोगों को परेशानी तो हो रही है लेकिन कोरोना वायरस को हराने के लिए वो हर कठिनाई को झेलने के लिए तैयार है. हालांकि मोदी सरकार ने गरीबों के लिए वित्तीय सहायता पैकेज का ऐलान किया है. मोदी सरकार के इस कदम की कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी तारीफ की है.

पैकेज का ऐलान होने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा, ‘सरकार की ओर से वित्तीय सहायता पैकेज सही दिशा में पहला कदम है. भारत पर किसानों, दिहाड़ी मजदूरों, श्रमिकों, महिलाओं तथा बुजुर्गों का कर्ज है, जो इस लॉकडाउन में परेशानी का सामना कर रहे हैं.’

बता दें कि गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गरीबों, बुजुर्गों, स्वयं सहायता समूहों और निम्न आय वर्ग को राहत देते हुए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना घोषणा की.

जेपी नड्डा ने कहा- हमारा संकल्प कोई भूखा ना सोए

वहीं कोरोना वायरस महामारी और उसके आर्थिक प्रभाव से निपटने के लिए 1.7 लाख करोड़ रूपये के सरकार के राहत पैकेज का स्वागत करते हुए बीजेपी ने गुरूवार को कहा कि इससे देश के गरीब, किसान एवं अन्य जरूरतमंद लोगों को संकट की इस घड़ी में बड़ी राहत मिलेगी. बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अपने ट्वीट में कहा , ‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने देश के ग़रीबों के लिए इस संकट की घड़ी में बड़ी राहत की घोषणा की है. हमारा संकल्प है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए. इसी के तहत सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1,70,000 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया.’