logo-image

मोदी सरकार पर राहुल का बड़ा हमला- भाई को भाई से लड़ाकर देश का भला नहीं हो सकता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि विविधता में एकता हमारी ताकत है और सभी को जोड़ने से ही देश की ताकत बढ़ेगी.

Updated on: 27 Dec 2019, 01:14 PM

रायपुर:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि विविधता में एकता हमारी ताकत है और सभी को जोड़ने से ही देश की ताकत बढ़ेगी. राहुल ने कहा कि भाई को भाई से लड़ाने से देश का भला नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि आज देश की हालत सबको पता हैं. किसान आत्महत्याएं, बदहाल अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी ये सब समस्याएं हैं. मैं स्पष्टता से कहना चाहता हूं कि जब तक देश के सभी लोगों को एक साथ जोड़ा नहीं जाता, ये समस्याएं नहीं मिटेगी.

यह भी पढ़ेंः नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस की मिली भारी जीत

राहुल गांधी ने कहा, 'बिना सबको साथ लिए, हर धर्म, हर जाति, आदिवासी, दलित, पिछड़ों को साथ लिए बिना देश की अर्थव्यवस्था नहीं चलाई जा सकती. जब तक इस देश के सभी लोगों को जोड़ा नहीं जाएगा, जब तक सभी की आवाज विधानसभा में, लोकसभा में सुनाई नहीं देगी, तब तक न तो बेरोजगारी के बारे में कुछ किया जा सकता है और न ही अर्थव्यवस्था के बारे में.'

यह भी पढ़ेंः भूपेश बघेल के राज में नक्सली समस्या पर लगी लगाम

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, 'पहले दुनिया कहती थी कि भारत और चीन एक ही गति से बढ़ रहे हैं, लेकिन अब दुनिया भारत में हिंसा देख रही है, महिलाएं सड़कों पर सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं और बेरोजगारी बढ़ रही है.' एनआरसी और एनपीए के मुद्दे पर राहुल ने कहा, 'चाहे एनआरसी हो या एनपीआर, यह गरीबों पर एक बोझ है, विमुद्रीकरण गरीबों पर बोझ था. यह गरीब लोगों पर हमला है, अब गरीब पूछ रहा है कि हमें नौकरी कैसे मिलेगी?'

बता दें कि राहुल गांधी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचे. यहां राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ी वेषभूषा में नृत्य किया. राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में शुक्रवार को तीन दिन राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव शुरू हुआ, जिसमें 25 राज्यों के आदिवासी एक ही समय पर एक स्थान में उपस्थित रहेंगे. साथ ही इस महोत्सव में बांग्लादेश, श्रीलंका, थाईलैंड, यूगांडा, बेलारूस और मालदीव के कलाकार भी शामिल हो रहे हैं.