logo-image

तिहाड़ में बंद पी चिदंबरम की तबीयत बिगड़ी, एम्स में चेकअप के बाद वापस जेल भेजा गया

तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की शनिवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई है.

Updated on: 05 Oct 2019, 05:48 PM

नई दिल्ली:

आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में तिहाड़ जेल (Tihar jail) में बंद कांग्रेस नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) की शनिवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई है. इस पर जेल प्रशासन ने उन्हें एम्स (AIIMS) के एमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है. एमरजेंसी में चेकअप के बाद पी चिदंबरम को वापस तिहाड़ जेल भेज दिया है. इससे पहले भी उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. 

यह भी पढ़ेंःहरियाणा चुनावः मेरा मसीहा ही मेरा कातिल है, अशोक तंवर ने कांग्रेस पर ऐसे निकाली भड़ास

दरअसल, पी. चिदंबरम पिछले काफी समय से कई बीमारियों से पीड़ित हैं, लेकिन जब से उन्हें तिहाड़ जेल भेजा गया है उनकी बीमारियां उनके लिए बड़ी मुश्किल बन गई हैं. एक बार फिर उनकी तबीयत बिगड़ गई है. उनका पूरा शरीर दर्द से कहरा रहा है. यहीं नहीं कांग्रेस नेता पी चिंदबरम का वजन भी काफी घट रहा है.

बता दें कि पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट से चिदंबरम को समय-समय पर मेडिकल सर्विस और सप्लीमेंट्री डाइट देने की मांग की है. तिहाड़ जेल में मिली जानकारी के मुताबिक, जेल में बंद पी चिदंबरम की पीठ और पेट में काफी दर्द रहने लगा है, जिससे वह न तो बैठ पा रहे हैं और न ही लेट पाते हैं.

यह भी पढ़ेंःअगर हमारी सरकार आई तो पेड़ों के खूनियों से अच्छी तरह निपटेंगे, बोले उद्धव ठाकरे

गौरतलब है कि सीबीआई कोर्ट ने पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम (Ex Home Minister P Chidambaram) की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. इस दौरान स्पेशल कोर्ट ने पी चिदंबरम की तिहाड़ जेल में घर का खाना मांगने की अर्जी स्वीकार कर ली है. कोर्ट ने पी चिदंबरम से मिलने आए लोगों को पी चिदंबरम से कोर्ट रूम में मिलने की इजाजत दी, इस दौरान तमिलनाडु से आए एक बिशप (फादर) ने पी चिदंबरम को एक किताब जिसका शीर्षक Christian Contribution to Nation Building है भेट की.