logo-image

INX media case: पी चिदंबरम की तबीयत बिगड़ी, ED ने AIIMS में कराया भर्ती

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में पी चिदंबरम ईडी की कस्टडी में हैं, पेट दर्द की शिकायत के बाद चिदंबरम को एम्स ले लाया गया है

Updated on: 28 Oct 2019, 08:01 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया है. पी चिदंबरम अभी ED की रिमांड पर हैं. आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में पी चिदंबरम ईडी की कस्टडी में हैं. पेट दर्द की शिकायत के बाद चिदंबरम को एम्स ले लाया गया है. इससे पहले पी चिदंबरम ने पिछले सप्ताह अदालत की सुनवाई के दौरान रिक्वेस्ट किया था कि उन्हें हैदराबाद इलाज के लिए जाने दिया जाए. उन्होंने कहा था कि इलाज के बाद भी उनकी हिरासत जारी रह सकती है. हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कहा कि कांग्रेस नेता को किसी भी स्वास्थ्य जरूरतों के लिए एम्स ले जाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: सोपोर में बस स्टैंड के पास आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, हमले में 9 घायल

ईडी ने पी चिदंबरम को ऐम्स से वापस ईडी ऑफिस ले आया. सोमवार को उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई थी. गैस्ट्रो विभाग के डॉक्टर ने चेकअप करके उन्हें छुट्टी दे दी. वहीं इससे पहले आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था. ईडी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि नए सबूत मिला है. जिसके बारे में पूछताछ करनी है. सेल कंपनी में मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित सबूत मिले थे. 65 सवाल पूछे गए थे. कोर्ट ने कहा आप पहले ही सात दिन की रिमांड ले चुके हैं. एसजी ने कहा कई ठोस सबूत मिले हैं. जिसके बारे में पूछता करनी है. उस पेपर की पहचान करवानी है.

यह भी पढ़ें- PM मोदी से मिले यूरोपीय संसद के सदस्य, मंगलवार को करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा

कपिल सिब्बल ने ईडी रिमांड का विरोध किया था. कपिल सिब्बल ने कहा था कि पिछली बार 15 दिन का रिमांड ईडी ने मांगा था. कोर्ट ने दिया 7 दिन. इस बार 7 दिन का मांग रहे हैं. करना क्या चाहते हैं? आरोपी का बेटा भी आरोपी है उसके साथ आमने सामना कराया नहीं. आरोपियों का बयान ईडी के पास है. लिहाजा, उन बयान के साथ आमना सामना कराते. ऐसा नहीं किया. कपिल सिब्बल ने कहा कि हम तो हिरासत में लेकर पूछताछ करने के खिलाफ हैं.

यह भी पढ़ें- तमिलनाडू: बोरवेल में फंसे दो साल के बच्चे को जल्द निकाला जाएगा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पी चिदम्बरम का पेट मे दो बार दर्द हुआ था. तबियत ठीक नहीं है. जिसपर सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा पेट मे दर्द हुआ था. हमने आरोपी को मेडिकल ट्रीटमेंट दिया. कपिल सिब्बल ने कहा मैं कह रहा हूं कि आप इनके डॉक्टर्स से चेक कराते. हैदराबाद में डॉक्टर है. उसके बाद फिर ईडी पूछताछ करती. जिसपर सॉलिसिटर जनरल ने कहा देश की सबसे बढ़िया इलाज एम्स में होता है. एम्स में आरोपी का इलाज कराया जा रहा है. हर कोई एम्स ही जाना चाहता है.