logo-image

आरएसएस के खिलाफ बयान : मानहानि के मुकदमे में आज शिवड़ी कोर्ट में पेश हो सकते हैं राहुल गांधी

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी सुबह 9.30 बजे मुंबई में लैंड करेंगे और 11 बजे कोर्ट की सुनवाई में शामिल होंगे.

Updated on: 04 Jul 2019, 10:13 AM

नई दिल्‍ली:

बेंगलुरू में 2017 में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्‍या को आरएसएस की विचारधारा से जोड़ने के मामले में दायर मानहानि के मुकदमे के सिलसिले में आज गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी महाराष्‍ट्र के शिवड़ी कोर्ट में पेश हो सकते हैं. एक कांग्रेसी सूत्र ने बताया कि राहुल गांधी भिवंडी की अदालत में सुनवाई में शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी सुबह 9.30 बजे मुंबई में लैंड करेंगे और 11 बजे कोर्ट की सुनवाई में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : आज से निकलेगी भव्य जगन्नाथ रथयात्रा, गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में की पूजा

मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने वकील एवं आरएसएस कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी की निजी शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद राहुल गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को समन जारी किया था. जोशी ने 2017 में राहुल गांधी, तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, माकपा और इसके महासचिव सीताराम येचुरी के खिलाफ शिकायत थी. किसी खास मामले की जांच के लिए अदालत से पुलिस को निर्देश की मांग के लिए निजी शिकायत दायर की जाती है.

यह भी पढ़ें : मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन आज पेश करेंगे आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट

पत्रकार गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जोशी का आरोप है कि लंकेश की मौत के 24 घंटे के भीतर राहुल गांधी ने कहा था कि बीजेपी, आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलने वाले व्यक्ति पर दबाव बनाया जाता है, पीटा जीता है, हमला किया जाता है और यहां तक कि मार दिया जाता है. जोशी की शिकायत के बाद अदालत ने राहुल गांधी और सीताराम येचुरी के खिलाफ समन जारी कर किया था, जबकि सोनिया गांधी के खिलाफ शिकायत खारिज कर दी थी.