logo-image

बीजेपी (BJP) के वीर सावरकर (Veer Sawarkar) के जवाब में कांग्रेस (Congress) ने भगत सिंह (Bhagat Singh), सुखदेव (SukhDev) और राजगुरु (RajGuru) को भारत रत्न देने की पैरवी की

मनीष तिवारी ने खुद इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने कहा, मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर औपचारिक रूप से उन्हें शहीद-ए-आज़म के भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न देने का अनुरोध किया है

Updated on: 26 Oct 2019, 11:51 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को भारत रत्न देने की मांग की है. इसके अलावा उन्होंने यह भी आग्रह किया है कि मोहाली स्थित एयरपोर्ट का नाम शहीदे आजम भगत सिंह कर दिया जाए. उन्होंने आग्रह किया है 26 जनवरी 2020 को इन तीन शहीदों को भारत रत्न दिया जाए. उन्होंने मांग की है कि इन तीनों को आधिकारिक रूप से शहीद-ए-आजम घोषित किया जाए.

मनीष तिवारी ने खुद इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने कहा,  मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर औपचारिक रूप से उन्हें शहीद-ए-आज़म के भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न देने का अनुरोध किया है. मोहाली में स्थित चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम बदलकर उनके नाम पर कर दें. वहीं इस मामले पर बीजेपी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बयान भी सामने आया है.

उन्होंने न्यूज नेशन से खास बातचीत में कहा,  अभी तक कांग्रेस के शासनकाल में सिर्फ नेहरु के चाहने वालों को ही भारत रत्न दिया गया. शहीद ए आजम भगत सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव समेत दक्षिण भारत के बड़े नेताओं को भी भारत रत्न दिया जाना चाहिए. तमिलनाडु से सेव राजा जी को ही अभी तक भारत रत्न मिला है.