BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

राज्यपाल सत्यपाल मलिक को कश्मीर का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहिए, कांग्रेस नेता ने कसा तंज

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 26, 2019 10:35:39 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद हटाए जाने के बाद पहली बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए थे लेकिन उन्हें और 11 अन्य विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट से ही वापस लौटा दिया गया. इस पर जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का बयान भी सामने आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल राहुल गांधी की जरूरत नहीं है.

ऐसे में लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर तंज कसा है. उन्होंने कहा, मेरे विचार से जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल को वहां का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बना देना चाहिए क्योंकि उनके व्यवहार के साथ-साथ उनके बयान भी बीजेपी नेता की तरह हैं.

बता दें, शनिवार को श्रीनगर एयरपोर्ट से वापस भेजे जाने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि लोगों की आजादी पर अंकुशों को लगाए हुए 20 दिन हो चुके हैं. विपक्ष के नेता और प्रेस की तरफ से जम्मू-कश्मीर का दौरा करने की कोशिश की गई तो अहसास हुआ कि कैसे लोगों पर बल प्रयोग किया जा रहा है और प्रशासन क्रुरता पर उतर आया है.

अपने इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने एक वीडियो भी शेयर की है जिसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि वे राज्यपाल सत्यपाल मलिक के कहने पर यहां आए हैं. इसी के साथ वो अधिकारियों को सुझाव भी देते नजर आए कि उन्हें एक साथ समूह में नहीं तो व्यक्तिगत रूप से दौरा करने दिया जाए. इस वीडियो में राहुल गांधी ने ये भी आरोप लगाया कि प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुंचे मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी की गई. इससे साफ जाहिर है कि राज्य में सब ठीक नहीं है.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने क्या कहा?

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी की कश्मीर यात्रा पर बयान देते हुए कहा था कि अभी यहां उनकी कोई जरूरत नहीं है. उनकी जरूरत थी जब उनके सहयोगी कश्मीर मसले को लेकर संसद में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि अगर राहुल गांधी कश्मीर में स्थिति को बढ़ाने के लिए यहां आना चाहते हैं. दिल्ली में राहुल गांधी ने जो झूठ बोला था उसी को दोहराना चाहते हैं. यह अच्छी बात नहीं है.

सत्यपाल मलिक ने कहा कि मैंने राहुल गांधी को सद्भावना से आमंत्रित किया था, लेकिन उन्होंने राजनीति करना शुरू कर दिया. यह इन लोगों द्वारा राजनीतिक कार्रवाई के अलावा कुछ नहीं था. पार्टियों को इन समय में राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखना चाहिए.

First Published: Aug 26, 2019 10:35:39 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो