हां, मैं हूं पाकिस्‍तानी, मोदी-शाह की बपौती नहीं है भारत, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी फिर उबले

News State Bureau  |   Updated On : January 16, 2020 12:12:34 PM
हां, मैं हूं पाकिस्‍तानी, मोदी-शाह की बपौती नहीं है भारत : अधीर रंजन

हां, मैं हूं पाकिस्‍तानी, मोदी-शाह की बपौती नहीं है भारत : अधीर रंजन (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के एक और बयान से देश में राजनीतिक तूफान खड़ा हो सकता है. पश्‍चिम बंगाल के नॉर्थ परगना जिले में अधीर रंजन चौधरी ने कहा- 'मुझे पाकिस्तानी कहकर बुलाया जाता है, आज मैं कहना चाहता हूं कि हां, मैं पाकिस्तानी हूं. आप जो करना चाहते हैं, वो कर सकते हैं. आज हमारे देश में कोई सही बात नहीं कह सकता है, क्योंकि अगर आप सच कहते हो तो आपको देशद्रोही कह दिया जाता है.आज हम कहां रह रहे हैं? हमें वही करने को कहा जाता है जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह कहते हैं. हमें ये स्वीकार नहीं है. ये देश नरेंद्र मोदी, अमित शाह के बाप का नहीं है. हिंदुस्तान किसी के बाप की संपत्ति नहीं है. उन दोनों को ये बात समझना चाहिए. वो आज हैं लेकिन कल नहीं होंगे.’

यह भी पढ़ें : VIDEO : शाहीन बाग में ₹500-500 लेकर आ रही भीड़, संबित पात्रा ने VIDEO शेयर कर किया दावा

इससे पहले अधीर रंजन चौधरी ने जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा था. अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि अगर देविंदर सिंह, देविंदर खान होता तो RSS की ट्रोल आर्मी इस मसले को अभी तक काफी उछाल देती. अधीर रंजन के इस बयान पर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद कांग्रेस ने खुद को इस बयान से अलग कर लिया था.

यह भी पढ़ें : गले की नाप ली गई तो हिल गए निर्भया कांड के चारों दोषी, फूट-फूटकर रोने लगे

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी करने संबंधी चर्चा के दौरान लोकसभा में भी अधीर रंजन चौधरी ने अपनी पार्टी कांग्रेस को ही असहज कर दिया था. उन्‍होंने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय बता दिया था, जिससे कांग्रेस ने पल्‍ला झाड़ लिया था. यहां तक खबरें आई थीं कि सोनिया गांधी उनसे काफी नाराज हैं. बीजेपी ने अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर काफी बवाल किया था. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अधीर रंजन चौधरी ने घुसपैठिया बता दिया था, जिस पर भी काफी विवाद हुआ था.

First Published: Jan 16, 2020 12:12:34 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो