logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी के मुरीद हुए अभिषेक मनु सिंघवी, एक बार फिर की तारीफ

अभिषेक मनु सिंघवी की यह तारीफ ऐसे समय आई है, जब इसी तरह के मामले में कांग्रेस शशि थरूर को नोटिस दे चुकी है.

Updated on: 28 Aug 2019, 08:23 AM

highlights

  • पीएम मोदी की प्रशंसा करने पर शशि थरूर को नोटिस दे चुकी है कांग्रेस
  • जयराम रमेश ने पीएम मोदी की आलोचना से बचने की थी दी थी नसीहत 
  • अभिषेक मनु सिंघवी भी लगातार कर रहे हैं पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ 

नई दिल्ली:

फ्रांस के बेआरिट्ज शहर में G-7 सम्‍मिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो बात कही, वो कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी को भा गई है. अभिषेक मनु सिंघवी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, यह जानकर खुशी हुई कि जी-7 सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कश्मीर सहित भारत पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं. सिंघवी ने पीएम मोदी को इसके लिए बधाई भी दी. उनकी यह तारीफ ऐसे समय आई है, जब इसी तरह के मामले में कांग्रेस शशि थरूर को नोटिस दे चुकी है.

यह भी पढ़ें : PAK ने UN को खत लिखकर कहा, राहुल गांधी ने भी माना कश्मीर में जा रही लोगों की जान

सोमवार को फ्रांस में G-7 समिट से अलग पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से वन टू वन मुलाकात की. दोनों नेता एक साथ मीडिया के सामने आए तो पीएम मोदी ने साफ कर दिया कि भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दे द्विपक्षीय हैं. इसपर किसी तीसरे पक्ष की मध्‍यस्‍थता करने की कोई जरूरत नहीं है. अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी पीएम नरेंद्र मोदी की इस बात से सहमति जताते हुए कहा कि कश्मीर मामला पूरी तरह से द्विपक्षीय है. इसके बाद तो पाकिस्तान की रही-सही उम्मीदों पर भी पानी फिर गया.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, उन्होंने पीएम मोदी से बात की. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस मुद्दे पर उनका नियंत्रण है. ट्रंप ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दोनों देश कुछ अच्छा करेंगे. इसके बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की यह प्रतिक्रिया सामने आई है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान नहीं भुला पा रहा भारत से मिली हार, जानें इमरान खान ने क्‍या कहा

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस के कई नेता पीएम नरेंद्र मोदी की लगातार प्रशंसा कर रहे हैं. जयराम रमेश ने एक किताब के विमोचन समारोह में यह सिलसिला शुरू किया था. उसके बाद शशि थरूर और फिर अभिषेक मनु सिंघवी ने पीएम नरेंद्र मोदी की उनके कामों के लिए तारीफ की थी. शशि थरूर को तो कांग्रेस ने नोटिस भी जारी कर दिया है. सोमवार को ही कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने एक ट्वीट कर कहा था कि क्‍या किसी बीजेपी नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा था कि वो कांग्रेस की जगहंसाई न करें. जाहिर है पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ और आलोचना को लेकर कांग्रेस में दो राय सामने आ रही है.