जिससे कांग्रेस को है नफरत, उसी की तर्ज पर सोनिया गांधी उठाएंगी यह कदम

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 12, 2019 10:30:20 AM
RSS की राह पर कांग्रेस, सोनिया गांधी उठाने जा रही हैं यह बड़ा कदम

RSS की राह पर कांग्रेस, सोनिया गांधी उठाने जा रही हैं यह बड़ा कदम (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

कांग्रेस (Conrgess) की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं और प्रदेश अध्‍यक्षों की बैठक बुलाई है. बैठक में राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के 'प्रेरकों' की तरह कांग्रेस में भी ऐसी ही नियुक्ति करने पर चर्चा हो सकती है. इसके अलावा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती धूमधाम से मनाए जाने को लेकर भी चर्चा होगी.

यह भी पढ़ें : ISRO को मिला NASA का साथ, विक्रम लैंडर को भेजा Hello का संदेश

पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh), प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) और अन्य महासचिव समेत कांग्रेस की राज्य इकाइयों के प्रमुख महत्वपूर्ण बैठक में मौजूद रहेंगे. बैठक में आर्थिक मंदी पर भी चर्चा होगी. बैठक का एजेंडा गांधी जयंती की तैयारियों, सदस्यता अभियान और पार्टी कार्यकर्ता प्रशिक्षण के इर्द-गिर्द घूमेगा.

एएनआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पार्टी जनसंपर्क कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए जिला स्तर पर 'प्रेरकों' की नियुक्ति करेगी. कांग्रेस की राज्य इकाइयों को पार्टी नेताओं की पहचान करने के लिए कहा गया है, जिन्हें कई दिनों तक प्रशिक्षण दिया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि ये प्रेरक पार्टी के एजेंडे पर काम करेंगे. यह बिल्कुल वैसे ही होगा जैसे आरएसएस के प्रचारक काम करते हैं.

यह भी पढ़ें : गुजरात की राह चला उत्‍तर प्रदेश, कर सकता है ट्रैफिक जुर्माने में कटौती

बताया जा रहा है कि कांग्रेस कैडर के भीतर पहली बार इस तरह की कोई नियुक्‍ति होगी. सरकार के एजेंडे का मुकाबला करने के लिए पार्टी अब कैडर के प्रशिक्षण पर जोर देना चाहती है. 

First Published: Sep 12, 2019 09:49:49 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो