logo-image

13 अगस्त को सोनभद्र दौरे पर जाएंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, जानिए क्या है वजह

बीजेपी का आरोप है कांग्रेस के लोगों को बचाने और मुद्दे को भटकाने के लिए प्रियंका गांधी सोनभद्र जा रही हैं

Updated on: 12 Aug 2019, 05:19 PM

highlights

  • प्रियंका गांधी 13 अगस्त को सोनभद्र दौरे पर
  • उम्भा गांव के पीड़ितों से करेंगी मुलाकात
  • प्रियंका के इस दौरे को बीजेपी बता रही सियासी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल लाने वाले सोनभद्र कांड के एक पखवाड़े के बाद (लगभग 15 दिन बाद) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एक बार फिर 13 अगस्त यानि मंगलवार को सोनभद्र के दौरे पर जाएंगी. इस दौरान प्रियंका के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता भी सोनभद्र के दौरे पर रहेंगे. कांग्रेस कहना है कि प्रियंका गांधी उम्भा गांव के पीड़ितों की आर्थिक मदद करने के बाद अब उनका हाल जानने जा रही हैं, आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने उम्भा गांव के पीड़ितों 10-10 लाख रुपये की आर्थिक मदद की थी. कांग्रेस का मानना है कि उम्भा के पीड़ितों को अकेला नहीं छोड़ा जा सकता है.

प्रियंका का सोनभद्र के दौरे पर जाने से BJP को हो रही है परेशानी
 BJP आरोप लगा रही है कि कांग्रेस महासचिव सियासत करने सोनभद्र जा रही हैं. इसके अलावा बीजेपी ने यह आरोप भी लगाया है कि जिस जमीन की वजह से सोनभद्र में विवाद हुआ उसके लिए भी कांग्रेस ही जिम्मेदार है. इसलिए कांग्रेस के लोगों को बचाने और मुद्दे को भटकाने के लिए प्रियंका गांधी सोनभद्र जा रही हैं, 19 जुलाई को जब सरकार ने प्रियंका को सोनभद्र जाने से रोका था तो प्रियंका के धरने ने कांग्रेस को खासी सुर्खियां दी थी. प्रियंका 2022 के चुनावों की तैयारियों में अभी से जुट गई हैं, ऐसे में प्रियंका के इस सोनभद्र दौरे को भी उसी तैयारी का हिस्सा माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री लघु व्यापारी मानधन योजना (PMLVMY): छोटे व्‍यापारियों को हर महीने मिलेगी 3,000 रुपये पेंशन

उम्भा गांव जाने से पहले प्रियंका को सरकार ने रोका था
आपको बता दें कि सोनभद्र के उम्भा गांव में हुई घटना के बाद 19 जुलाई को प्रियंका को प्रशासन ने सोनभद्र जाने से रोक दिया था. प्रियंका सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रहीं थी, लेकिन जब प्रशासन ने उन्हें रास्ते में नरायनपुर पुलिस चौकी के पास रोक लिया तो प्रियंका प्रशासन के इस कदम के विरोध में धरने पर बैठ गईं. जिसके बाद पीड़ित परिवारों के कई सदस्यों ने चुनार गेस्ट हाउस पहुंचकर प्रियंका गांधी से मुलाकात की. इसी दौरान प्रियंका ने पार्टी की तरफ से इन परिवारों की आर्थिक सहायता की घोषणा की थी और सोनभद्र की घटना के लिए सूबे की योगी सरकार को जिम्मेदार भी बताया था.

यह भी पढ़ें- यूपी बीजेपी अध्यक्ष की उंगली कटकर हुई अलग, समारोह में मची अफरा-तफरी