BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

पीएम मोदी की तारीफ करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, पार्टी से निकाले गए

News State Bureau  |   Updated On : June 03, 2019 04:59:19 PM
कांग्रेस से निष्कासित नेता अब्दुल्लाकुट्टी.

कांग्रेस से निष्कासित नेता अब्दुल्लाकुट्टी.

ख़ास बातें

  •  कन्नूर से विधायक रहे अब्दुल्लाकुट्टी को कांग्रेस ने निकाला.
  •  फेसबुक पोस्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पढ़े थे तारीफ के कसीदे.
  •  बीजेपी में शामिल होने की लग रही हैं अटकलें.

नई दिल्ली.:  

केरल कांग्रेस (Keral Congress) ने अपने ही एक नेता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित कर दिया है. एपी अब्दुल्लाकुट्टी (A P Abdullakutty) नाम के इस पूर्व विधायक का कसूर इतना ही था कि उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट (Facebook Post) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की जमकर तारीफ कर दी थी. हालांकि कांग्रेस से निष्कासन पर प्रतिक्रिया देते हुए अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा कि वह विकास (Development) से जुड़े मसलों पर अपने विचार रखते रहेंगे और अपने स्टैंड पर डटे रहेंगे.

यह भी पढ़ेंः 'चुनावी' महागठबंधन टूटा, अब अकेले चुनाव लड़ेगी BSP, मायावती ने कार्यकर्ताओं से तैयार रहने को कहा

मोदी के विकासपरक एजेंडा को था सराहा
पिछले हफ्ते फेसबुक पोस्ट पर अब्दुल्लाकुट्टी ने लिखा था, 'मोदी सरकार (Modi Government) को जीत का यह पुरस्कार उनकी सरकार के विकासपरक एजेंडे (Development Agenda) और सरकारी नीतियों के क्रियान्वयन के लिए मिला है.' उन्होंने आगे लिखा था, 'गांधीजी ने भी अपने अनुयायियों से कहा था कि जब भी कोई नीति (Policy) बनाओ तो जेहन में हमेशा सबसे गरीब और वंचित तबके के लोगों को रखो. मोदी ने बिल्कुल ऐसा ही किया. स्वच्छ (Swachcha Bharat) भारत के तहत मोदी सरकार ने 9.26 करोड़ परिवारों को शौचालय (Toilet) दिया. इसी तरह गरीब लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे.'

यह भी पढ़ेंः नीतीश कुमार पर उपेंद्र कुशवाहा का वार, कहा- बीजेपी को तैयार रहना चाहिए 'धोखा न. 2' के लिए

कांग्रेस को स्पष्टीकरण नहीं आया रास
फेसबुक पोस्ट पर रार बढ़ने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अब्दुल्लाकुट्टी से स्पष्टीकरण (Explanation) मांगा था. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामाचंद्रन के मुताबिक अब्दुल्लाकुट्टी का स्पष्टीकरण संतोषनजक (Satisfactory) नहीं पाया गया. साथ ही वह वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं पर आरोप (Allegations) लगाते रहे. ऐसे में अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत उन्हें कांग्रेस से निष्कासित किया गया है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी हवाओं से धधकती भट्ठी बना भारत, दुनिया के 15 गर्म शहरों में देश के 8

बीजेपी में हो सकते हैं शामिल
हालांकि अब्दुल्लाकुट्टी का कहना है कि उन्हें ऐसी ही कार्रवाई की उम्मीद थी. मैं कांग्रेस से निष्कासऩ के बावजूद लोगों की सेवा (Serve People) करना जारी रखूंगा. बीजेपी (BJP) ने अब्दुल्लाकुट्टी के बयान का स्वागत किया है. ऐसे में उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें भी लग रही हैं. सीपीआई (एम) में रहे अब्दुल्लाकुट्टी कन्नूर सीट से दो बार विधायक (MLA) चुने गए हैं.

First Published: Jun 03, 2019 04:59:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो