logo-image

इलेक्टोरल बॉन्ड पर चुप्पी तोड़ें प्रधानमंत्री, संसद भवन में प्रदर्शन करते हुए कांग्रेस ने की मांग

कांग्रेस ने इसे 'घोटाला (Scam)' और 'लोकतंत्र के लिए खतरा' बताया. साथ ही नेताओं ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से एक बयान की मांग की.

Updated on: 22 Nov 2019, 12:15 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस (Congress) ने शुक्रवार को संसद में इलेक्टोरल बॉन्ड (Electoral Bond) को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. पार्टी ने इसे 'घोटाला (Scam)' और 'लोकतंत्र के लिए खतरा' बताया. साथ ही नेताओं ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से एक बयान की मांग की. '6000 करोड़ की डकैती' के बैनर के साथ कांग्रेसी नेताओं ने संसद भवन में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की प्रतिमा के सामने 'बोलो प्रधानमंत्री' का नारा लगाया. कांग्रेस नेताओं ने 'चुनावी बॉन्ड काका है, दिनदहाड़े डाका है', 'चुनावी बॉन्ड बंद करो' जैसे नारे भी लगाए.

यह भी पढ़ें : कैंसर है JNU, हिंदुत्व के लिए बड़ा नुकसान है NCP, कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन- सुब्रमण्यम स्वामी

संसद में शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ही कांग्रेस इलेक्टोरल बॉन्ड का मुद्दा उठाते हुए इसे एक 'बड़ा घोटाला' बता रही है. वहीं गुरुवार को भी कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं ने इस मुद्दे को लोकसभा में उठाया और हंगामा किया तथा सदन से बहिर्गमन किया था.

यह भी पढ़ें : महाराष्‍ट्र : सरकार में शामिल होने जा रही है कांग्रेस, टांग खिंचाई कर रहे हैं संजय निरूपम

कांग्रेस ने यह मुद्दा राज्यसभा में भी उठाया था. वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि वे इस मुद्दे को लोकसभा में उठाएंगे.