logo-image

कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए इन पर खेला दांव, समस्तीपुर समेत इन सीटों पर देखें कैंडिडेट के नाम

कांग्रेस (Congress) ने बिहार, राजस्थान, और उत्तर प्रदेश में चार सीटों पर उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. समस्तीपुर के लिए कांग्रेस ने कांग्रेस ने अशोक कुमार को अपना उम्मीदवार चुना है.

Updated on: 29 Sep 2019, 05:30 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) ने बिहार, राजस्थान, और उत्तर प्रदेश में चार सीटों पर उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. बिहार के समस्तीपुर सीट लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. इस सीट के लिए कांग्रेस ने अशोक कुमार को अपना उम्मीदवार चुना है.

वहीं, विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने सईदा बानू, रीता चौधरी, हरेंद्र मिर्धा और मन्नू देवी को उम्मीदवार बनाया है. बिहार के किशनगंज विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस ने सईदा बानू, राजस्थान के मंडावा से आर चौधरी और खिनवरस से हरेंद्र मिर्धा को अपना उम्मीदवार चुना है.

जबकि यूपी के बलहा विधानसभा सीट के लिए मन्नू देवी पर कांग्रेस ने अपना दांव लगाया है.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने भी अलग-अलग राज्यों की विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए 36 उम्मीदवारों की सूचि जारी की है.

और पढ़ें:भारत के सामने पानी मांगेगी पाकिस्तान की सेना, देखें किसमें कितना है दम

इधर, समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को सभी 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.  रामपुर सीट पर सपा ने आजम खां की पत्‍नी तंजीन फातिमा के नाम का एलान किया है. वहीं घोसी से सुधाकर सिंह, मानिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव रावत, जलालपुर से सुभाष राय  और प्रतापगढ़ से बृजेश वर्मा पटेल साइकिल चुनाव चिन्‍ह पर उपचुनाव में ताल ठोकेंगे.