BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच कांग्रेस ने CWC की बैठक स्थगित की

News State Bureau  |   Updated On : February 27, 2019 02:53:27 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर बढ़ते तनाव को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने 28 फरवरी को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक स्थगित कर दी है. गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार को CWC की बैठक और रैली होने वाली थी. पार्टी के द्वारा अभी अगली तारीख की घोषणा नहीं हुई है. इससे पहले भी जगह खाली नहीं होने की वजह से इस बैठक और रैली को 26 फरवरी से 28 फरवरी के लिए स्थगित किया गया थी.

लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की उच्चस्तरीय निर्णयकारी संस्था कांग्रेस कार्यकारिणी की यह बैठक रणनीतियों और तैयारियों को लेकर होने वाली थी. पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद दोनों देशों के बीच पैदा हुए तनाव को लेकर यह निर्णय लिया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और हाल में महासचिव का पद संभालने वाली प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) की बैठक होने वाली थी. पार्टी सूत्रों ने बताया था कि प्रियंका गांधी पहली बार इसमें शामिल होने वाली थी.

इससे पहले पार्टी के द्वारा जारी बयान के मुताबिक, CWC की बैठक 2019 चुनाव से पहले पार्टी की रणनीतियों पर चर्चा होगी और चुनाव से पहले प्रचार-प्रसार के लिए रोडमैप तैयार किया जाएगा.

और पढ़ें : India Pak Tension: दिल्ली से पाकिस्तान जाने वाली सभी फ्लाइट्स रद्द की गईं

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद संभालने के बाद जुलाई 2018 में कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (CWC) को पुनर्गठित किया गया था. इस समिति में 23 सदस्य, 18 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 10 विशेष आमंत्रित सदस्य हैं.

CWC में कुल 23 सदस्यों में सिर्फ 3 महिलाएं हैं जिसमें सोनिया गांधी, अंबिका सोनी, कुमारी सेलजा शामिल हैं. इसमें कई पुराने दिग्गजों को जगह नहीं दी थी जिसमें दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, सुशील कुमार शिंदे, मोहन प्रकाश, सी पी जोशी और शशि थरूर शामिल हैं.

First Published: Feb 27, 2019 02:53:22 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो