BREAKING NEWS
  • भारत बांग्‍लादेश सीरीज का आखिरी टेस्‍ट देखने आएंगी दुनिया की ये मशहूर हस्‍तियां, सौरव गांगुली ने कही बड़ी बातें- Read More »
  • आजादी मार्च के बाद राष्ट्रव्यापी हड़ताल के आह्वान से बढ़ी इमरान खान की मुसीबत, कैसे निपटेंगे इससे- Read More »

कांग्रेस ने Supriya Shrinate को All India Congress Committee का प्रवक्ता नियुक्त किया, जानिए कौन हैं सुप्रिया

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 21, 2019 09:55:43 AM
Supriya Shrinate (File Photo)

Supriya Shrinate (File Photo) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस पार्टी ने प्रवक्ता नियुक्त किया.
  •  सुप्रिया जानीमानी बिजनेस एंकर रह चुकी की. 
  •  कांग्रेस पार्टी ने सुप्रिया को महाराजगंज से उम्मीदवार बनाकर लोकसभा में उतारा था. 

नई दिल्ली:  

All India Congress या कांग्रेस पार्टी ने सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) को अपना राष्ट्रीय प्रवक्ता घोषित कर दिया है. सुप्रिया पेशे से एक पत्रकार हैं. सुप्रिया एक फेमस बिजनेस एंकर रह चुकी हैं. सुप्रिया श्रीनेत महाराजगंज के दिग्गज नेता और दो बार के सांसद दिवंगत हर्षवर्धन सिंह की बेटी है. सुप्रिया का पूरा नाम है सुप्रिया सिंह श्रीनेत. आपको बता दें कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से उम्मीदवार बदल दिया और तनुश्री त्रिपाठी की जगह इटी नाउ की एक्जीक्यूटिव एडिटर सुप्रिया को मैदान में उतारा था. 

यह भी पढ़ें: 46 दिनों बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती का Twitter Account हुआ Active, कहीं ये बात

सुप्रिया को कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 में महाराजगंज लोकसभा सीट से टिकट दिया था. लेकिन इस सीट पर सुप्रिया श्रीनेत को बीजेपी के पंकज चौधरी से हार का सामना करना पड़ा है. पंकज चौधरी को 726349 वोट मिले थे जबकि सुप्रिया को 72516 वोट ही मिल पाए थे.

जानिए कौन हैं सुप्रिया श्रीनेत 

सुप्रिया श्रीनेत का जन्म फरवरी 1977 में हुआ है. इनकी स्कूल एजुकेशन लॉरेटो कॉन्वेंट लखनऊ में हुई है. सुप्रिया ने ग्रेजुएश और पोस्ट ग्रेजुएशन दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है. सुप्रिया राजनीति विज्ञान में एम.ए. करने के बाद टीवी चैनल में अपनी करियर की शुरूआत. सुप्रिया के पति का नाम धीरेंद्र सिंह एक प्राइवेट कंपनी में कार्य करते हैं. सुप्रिया स्वामी विवेकानंद को अपना आदर्श मानती हैं. अपने पिता के संघर्षों को जिंदा रखने के लिए सुप्रिया ने राजनीति में कदम रखा था. 

यह भी पढ़ें: आखिरकार दुनिया का सबसे खतरनाक लैपटॉप 9 करोड़ रुपये में हो गया नीलाम

बता दें कि लोकसभा चुनावों के बाद से ही कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रवक्ताओं के पैनल को आधिकारिक रुप से टीवी चैनलों पर बयान देने से रोक लगा दी थी. इसके पहले कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला थे.

First Published: Sep 21, 2019 09:12:29 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो