logo-image

कांग्रेस CAA पर मुस्लिमों को डराने के लिए फैला रही अफवाहें, अमित शाह ने कहा नहीं छिनेगी नागरिकता

अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वह पूरे कानून में एक लाइन भी दिखा दें, जो किसी की भी नागरिकता छीनने की बात करती हो.

Updated on: 27 Dec 2019, 03:08 PM

highlights

  • कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि इस कानून से मुसलमानों की नागरिकता छिन जाएगी.
  • झूठ है यह बात. नागरिकता कानून किसी की भी नागरिकता नहीं छीनता.
  • आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त हो गया है. तिरंगा शान से लहरा रहा है.

शिमला:

गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के लिए एक बार फिर कांग्रेस के सिर ठीकरा फोड़ा है. उन्होंने शिमला में बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस एंड कंपनी अफवाह फैला रही है कि इस कानून से अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों की नागरिकता छीन ली जाएगी. इसके साथ ही अमित शाह ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वह पूरे कानून में एक लाइन भी दिखा दें, जो किसी की भी नागरिकता छीनने की वकालत करती हो.

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल-डीजल तैयार रखो और सब कुछ फूंक दो, जला दो उड़ीसा : कांग्रेसी नेता ने कार्यकर्ताओं से कहा

कांग्रेस मुसलमानों को डरा रही
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार 10 साल चली. सोनिया-मनमोहन जी की सरकार चली. पाकिस्तान से हर रोज आलिया-मालिया-जमालिया घुस जाते थे. हमारे जवानों के सर काट कर ले जाते थे और देश के प्रधानमंत्री के मुंह से उफ्फ नहीं निकलता था. 1950 में नेहरू-लियाकत समझौता हुआ था. इसके तहत तय हुआ कि दोनों देश अपने-अपने वहां अल्पसंख्यकों का संरक्षण करेंगे. हालांकि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में ऐसा नहीं हुआ. वहां धर्म के आधार पर अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित होना पड़ा. ऐसे में बीजेपी सरकार वहां से प्रताड़ित होकर भारत आए हिंदू समेत पांच अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिकता देने का कानून लेकर आई. अब कांग्रेस इसको लेकर मुसलमानों को डरा रही है कि बीजेपी इसके जरिये उनकी नागरिकता छीनने जा रही है. झूठ है यह बात. नागरिकता कानून किसी की भी नागरिकता नहीं छीनता.

यह भी पढ़ेंः LIVE UPDATES : जामा मस्जिद के बाहर हो रहा CAA का विरोध, प्रदर्शन में अलका लांबा भी मौजूद

अयोध्या-कश्मीर पर भी कांग्रेस पर निशाना
अमित शाह ने अयोध्या मसले पर भी कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा राम जन्मभूमि के लिए भी कांग्रेस की सरकारों ने बहुत टाल-मटोल की. जब भी केस आता था तो कांग्रेस के नेता जाकर बोलते थे अभी नहीं, अभी नहीं. फिर सुप्रीम कोर्ट में केस चला और निर्णय आया. अब आसमान को छूता हुआ भव्य राम मंदिर बनने वाला है. इसी तरह कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद को लेकर भी बीजेपी के इरादे शुरू से स्पष्ट थे. हम सब बचपन से नारा लगाते थे कि इस देश में दो निशान, दो प्रधान और दो संविधान नहीं चलेंगे. वर्षों तक कुछ नहीं हुआ, लेकिन आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त हो गया है. आज तिरंगा कश्मीर में आसमान की बुलंदियों को छूता हुआ शान से लहरा रहा है.

यह भी पढ़ेंः SBI एटीएम से रात को लेन-देन पर लागू हुआ नया नियम, जानें वर्ना हो जाएगा नुकसान

हिमाचल की सरकार के दो साल पूरे
हिमाचल की जयराम सरकार दो साल का कार्यकाल पूरा होने पर शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में जश्न मना रही है. हिमाचल सरकार के इस समारोह में गृहमंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज हिमाचल में एक भी घर ऐसा नहीं है, जहां महिलाओं को लकड़ियां जलाकर खाना बनाना पड़े. पूरे हिमाचल में गैस का चूल्हा पहुंचाने का काम आज पूरा हो रहा है. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश देश का ऐसा राज्य है जिसके खाते में 4 परमवीर चक्र गए हैं. भाजपा की परंपरा है कि जब जनता जनादेश देती है, तो हम हर वर्ष सारा लेखा जोखा लेकर जनता के सामने जाते हैं. यही बात भाजपा को सभी राजनीतिक दलों से अलग बनाती है.