logo-image

कांग्रेस ने पी चिदंबरम को दी थी गिरफ्तार होने की सलाह, जानें ऐसा क्यों किया

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया.

Updated on: 22 Aug 2019, 06:54 AM

नई दिल्ली:

आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया. हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद दिल्ली में सीबीआई ने चिदंबरम को उनके जोरबाग स्थित घर से गिरफ्तार किया. सीबीआई गुरुवार को उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी. चिदंबरम की ओर से गुरुवार को ही जमानत याचिका दायर की जाएगी. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने पी चिदंबरम को गिरफ्तार होने की सलाह दी थी.

यह भी पढ़ेंः हाल ही में पी. चिदंबरम से नाराज हो गए थे राहुल गांधी, जानें क्यों

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस ने ही पूर्व गृहमंत्री को गिरफ्तार होने की सलाह दी थी, क्योंकि पार्टी किसी मामले में फजीहत नहीं चाहती है. बता दें कि हाल में हरियाणा, दिल्ली, जम्मू-कश्मीर समेत राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसलिए कांग्रेस पी चिदंबरम को लेकर कोई फजीहत नहीं चाहती है. वहीं, आज 10 बजे कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला प्रेस कॉन्फ्रेस करेंगे. वहीं, कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है. कांग्रेस का कल राष्ट्रीय अधिवेशन भी है.

यह भी पढ़ेंः जब पी. चिदंबरम गृहमंत्री थे तो कुछ इस तरह से गिरफ्तार हुए थे अमित शाह

गिरफ्तारी के बाद सीबीआई मुख्यालय में आरएलएम अस्पताल के डॉक्टरों ने पी चिदंबरम का मेडिकल चेकअप किया. उनसे करीब 12.30 बजे तक पूछताछ हुई. आज सुबह करीब 11 बजे उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. दिल्ली हाई कोर्ट से हाई कोर्ट से झटका लगने के बाद पी. चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख करना चाहा. उन्होंने कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी और सलमान खुर्शीद से मुलाकात की और आगे की रणनीति पर विचार किया. उनकी तरफ से अदालत में जल्द सुनवाई का जिक्र किया गया, लेकिन अदालत ने तुरंत सुनने से इनकार कर दिया.