logo-image

आज गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, नॉर्थ ब्लॉक में होगी मुलाकात

सीएम अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण के बाद ये उनकी और अमित शाह की पहली मुलाकात होगी.

Updated on: 19 Feb 2020, 12:33 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज यानी बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. मुलाकात दोपहर 2.30 बजे नॉर्थ ब्लॉक में होगी. सीएम अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण के बाद ये उनकी और अमित शाह की पहली मुलाकात होगी. बताया जा रहा है कि ये एक अनौपचारिक मुलाकात होगी.

बता दें, इससे पहले वाराणसी दौरे से लौटने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बधाई दी थी. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, मैं अरविंद केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई देता हूं. एक सार्थक कार्यकाल के लिए उन्हें बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा था दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल जी को बधाई है. मैं दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट पर रिप्लाई किया था. पीएम मोदी के ट्वीट पर रिप्लाई देते हुए अरविंद केजरीवाल ने लिखा था कि आपका शुक्रिया सर, मैं आशा करता हूं दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने की दिशा में साथ मिलकर काम करेंगे.

दिल्ली के रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. सबसे पहली बार अरविंद केजरीवाल ने साल 2013 में दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तब उन्होंने कांग्रेस के समर्थन से दिल्ली में सरकार बनाई थी. इसके बाद साल 2015 में दोबारा चुनाव हुआ और इस बार आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत दर्ज करते हुए 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी और केजरीवाल ने लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इसके बाद साल 2020 में एक बार फिर केजरीवाल ने अपनी जन कल्याणकारी योजनाओं और विकास के मुद्दे पर जीत की हैट्रिक लगाई है.