logo-image

Watch: जेएनयू हिंसा को लेकर अहमदाबाद में भिड़े ABVP और NSUI कार्यकर्ता

जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिसमें कैंपस के अंदर हुई मारपीट की कड़ी निंदा की जा रही है.

Updated on: 07 Jan 2020, 01:53 PM

नई दिल्ली:

जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जिसमें कैंपस के अंदर हुई मारपीट की कड़ी निंदा की जा रही है. वहीं गुजरात के अहमदाबाद में भी जेएनयू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है,  जिसमें NSUI और ABVP के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. इस दौरान पुलिस ने ABVP और NSUI कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. इस झड़प में NSUI महामंत्री निखिल सवानी घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. NSUI छात्र कथित तौर पर ABVP पर आरोप लगा रहे हैं. हमले का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने इसको लेकर ट्वीट करते हुए कहा, 'आज अहमदाबाद में जेएनयू की घटना पर विरोध कर रहे एनएसयूआई के कार्यकर्ता पर एबीवीपी और पुलिस ने जानलेवा हमला किया है. इस हमले में एनएसयूआई के महासचिव निखिल सवानी बुरी तरह से घायल हुए है. बीजेपी और पुलिस छात्र को डराने का काम कर रही हैं. यह गांधी और सरदार की भूमि है.'

बता दें कि रविवार को कुछ नकाबपोशों ने जेएनयू परिसर में घुसकर छात्रों और प्रोफेसरों की लाठी-डंडो व रॉड से पिटाई कर दी थी. इस हमले में करीब 35 छात्र व शिक्षक घायल हो गए. जिसमें जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (Jnusu) के दो पदाधिकारी भी घायल हो गए, जिसमें अध्यक्ष आइशी घोष भी शामिल हैं. घोष को हिंसा के दौरान उनपर कुछ लोगों ने  रॉड से हमला किया था, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गईं थी. जेएनयू हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है. 

और पढ़ें: 'इंदिरा गांधी ने जेएनयू को 46 दिनों के लिए बंद करवा दिया था', बीजेपी नेता ने पुराने दिनों की याद दिलाई

हिंदू रक्षा दल ने जेएनयू परिसर में हुए हमले की जिम्मेदारी ले ली है. खुद को हिंदू रक्षा दल का अध्यक्ष बताते हुए पिंकी चौधरी ने कहा है कि उनके कार्यकर्ताओं ने ही जेएनयू परिसर में जाकर हमला किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने ये भी कहा है कि जो भी देश विरोधी गतिविधि करेगा, उसके साथ यही अंजाम होगा. बताया जा रहा है कि पिंकी चौधरी ने सोमवार को सोशल मीडिया पर वीडियो डालते हुए इस घटना की जिम्मेदारी ली है.