logo-image

छोटा शकील ने रची शीर्ष नेताओं की हत्या की साजिश, एफआईआर दर्ज

दाउद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के दाहिने हाथ माने जाने वाले शकील ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कुछ लोगों को इस काम का जिम्मा सौंपा था.

Updated on: 08 Feb 2020, 06:47 AM

highlights

  • देश के शीर्ष नेताओं और न्यायिक सेवा में लिप्त कुछ अधिकारियों की हत्या की साजिश.
  • शकील ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कुछ लोगों को इस काम का जिम्मा सौंपा.
  • एफआईआर के अनुसार छोटा शकील के पास हाई ग्रेड के कई हथियार मौजूद हैं.

नई दिल्ली:

कराची स्थिति अंडरवर्ल्ड डॉन (Underworld Don) छोटा शकील (Chota Shakeel) ने कथित रूप से देश के शीर्ष नेताओं (Politicians) और न्यायिक सेवा में लिप्त कुछ अधिकारियों की हत्या (Assasination) की साजिश रची थी. दिल्ली पुलिस के सूत्र ने इस बात की जानकारी दी. इस संबंध में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. सूत्रों ने बताया कि दाउद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के दाहिने हाथ माने जाने वाले शकील ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कुछ लोगों को इस काम का जिम्मा सौंपा था. एफआईआर के मुताबिक ऐसे इनपुट मिले हैं कि छोटा शकील के निशाने पर राजनीति और न्यायपालिका से जुड़े लोग थे. उसकी योजना लोगों की हत्या करने की थी.

यह भी पढ़ेंः Delhi Election Live Updates : 70 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग 8 बजे से, चुनाव की तैयारी पूरी

व्हॉट्सअप मैसेज से हुआ खुलासा
पुलिस सूत्र ने बताया कि व्हॉट्सएप के कुछ मैसेजेस को देखा गया जिनसे पता चला कि देश में हाल ही में हुई गतिविधियों के चलते अंडरवर्ल्ड पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर देश के कुछ नेताओं की हत्या की साजिश रच रहा है. सूत्र ने बताया कि डी-कंपनी ने शकील के लोगों में इसके लिए हथियार भी बांट दिए थे. इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) और मुंबई के शिवसेना के कुछ नेता भी डी-कंपनी की लिस्ट में हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली: वोटिंग से पहले ही महिला पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या

छोटा शकील ने दी सफाई
एफआईआर दर्ज होने की खबर देखने के बाद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गुर्गे छोटा शकील ने कुछ भारतीय चैनलों को फोन कर इस मामले पर अपनी सफाई दी. उसने कहा, 'मैं ऐसी कोई प्लानिंग नहीं कर रहा, न ही किसी को टॉरगेट करने वाला हूं, झूठ है सब.' छोटा शकील ने मैसेज किया कि मेरा इस मामले में कोई लेना-देना नहीं है, ये गलत सूचना है आप लोगों के पास. एफआईआर के अनुसार छोटा शकील के पास हाई ग्रेड के कई हथियार मौजूद हैं. दिल्ली पुलिस के कमिश्नर इस मामले को मॉनिटर कर रहे हैं.