'मेक इन ओडिशा' पहल में निवेश के लिए सीएम पटनायक ने चीनी दल को भेजा बुलावा

IANS  |   Updated On : August 13, 2018 05:21:09 PM
'मेक इन ओडिशा' पहल में निवेश के लिए सीएम पटनायक ने चीनी दल को बुलाया

'मेक इन ओडिशा' पहल में निवेश के लिए सीएम पटनायक ने चीनी दल को बुलाया (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवारर को चीन के फुजियान प्रांत के व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल को इस साल नवंबर में होनेवाले मेक इन ओडिशा सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया। फुजियान के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने एच. यू. चांगशेंग (सीपीसी फुजियान प्रांतीय समिति के प्रमुख) की अगुवाई में सोमवार को मुख्यमंत्री से राज्य सचिवालय में मुलाकात की और ओडिशा के साथ व्यापारिक सहयोग पर चर्चा की। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का एक प्रतिनिधिमंडल ओडिशा के उद्योग मंत्री अनंत दास की अगुवाई में 31 अगस्त को फुजोऊ का दौरा करेगा तथा चीनी उद्योगों को निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी देगा। 

राज्य में निवेश के अवसरों की जानकारी देने के अलावा ओडिशा का प्रतिनिधिमंडल चीनी निवेशकों को द्विवार्षिक बैठक में आमंत्रित करेगा, जिसका आयोजन 11 से 15 नवंबर तक किया जा रहा है।

और पढ़ें: सोमनाथ चटर्जी के निधन को ममता बनर्जी ने बताया भारी क्षति, पीएम मोदी और अन्य नेताओं ने जताया दुख 

मुख्यमंत्री ने कहा कि संसाधनों से भरपूर ओडिशा देश के शीर्ष तीन राज्यों में से एक है, जिसने बड़े पैमाने पर विनिर्माण क्षेत्र में निवेश को आकर्षित किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा का जोर छह प्रमुख क्षेत्रों में निवेश बढ़ाने पर है, जिसमें खाद्य प्रसंस्करण, इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण, पेट्रोरसायन, वस्त्र, धातु डाउनस्ट्रीम और पर्यटन शामिल हैं।

First Published: Aug 13, 2018 05:20:12 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो