logo-image

INX Media Case: CBI मुख्यालय में गुजरी चिदंबरम की रात, आज शाम होगी कोर्ट में पेशी

INX Media Case: 2 दिन की मशक्कत के बाद आखिर कार सीबीआई (CBI) ने देश के पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 22 Aug 2019, 09:45 AM

नई दिल्ली:

INX Media Case: दो दिनों की मशक्कत के बाद आखिर कार सीबीआई (CBI) ने देश के पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार रात को सीबीआई ने उन्हें जोरबाग आवास से गिरफ्तार किया जिसके बाद रात उन्हें सीबीआई के लॉकअप में ही काटनी पड़ी. एक और दिलचस्प बात ये है कि पी चिदंबरम को गिरफ्तारी के बाद जिस इमारत में रखा गया, उसका उद्घाटन 30 जून, 2011 को पी चिदंबरम ने ही किया था.

यह भी पढ़ें: पी. चिदंबरम को 'सरगना' माना दिल्ली हाईकोर्ट ने, इसलिए नहीं दी अग्रिम जमानत

सीबीआई कोर्ट में आज होंगे पेश
आज यानी गुरुवार को उन्हें राउज एवेन्यू की सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक सीबीआई कोर्ट से पी चिदंबरम की रिमांड मांग सकती है. बताया जा रहा है कि सीबीआई कोर्ट से 14 दिनों की रिमांड की मांग कर सकती है. इसके अलावा ईडी की ओर से भी चिदंबरम की रिमांड मांगी जा सकती है. बता दें कि सीबीआई ने चिदंबरम से फिर पूछताछ शुरू कर दी है. इस बीच कांग्रेस आज सुबह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकती है.

यह भी पढ़ें: 1750000000 रुपये! गिनती कर जानिए पी चिदंबरम की संपत्ति

पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, यह मामला शुक्रवार को सूचीबद्ध किया गया है, वे तब तक इंतजार कर सकते थे कि सुप्रीम कोर्ट क्या करना चाहता है.

बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस
बुधवार शाम अचानक पी चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए और उन्होंने वहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- आईएनएक्स मीडिया केस में उनके ऊपर कोई आरोप नही हैं. पी चिदंबरम ने कहा, पिछले 24 घंटे में उनके बारे में बहुत तरह के भ्रम फैलाए गए. चिदंबरम ने कहा कि इस मामले में उनके और परिवार के खिलाफ कोई चार्जशीट नहीं है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की बुनियादी आजादी है. चिदंबरम ने कहा कि अगर उन्हें जिंदगी और आजादी के बीच में चुनने कहा जाए तो वे आजादी चुनेंगे.