logo-image

छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल ने कहा, 2013 झीरम घाटी नक्सली हमले की SIT जांच करवाएंगे

झीरम कांड पर एसआईटी गठन के अलावा भूपेश बघेल ने कहा कि नए मंत्रिमंडल के द्वारा सबसे पहले किसानों की कर्जमाफी, धान के लिए एमएसपी में बढ़ोतरी पहली प्राथमिकताओं में होगी.

Updated on: 16 Dec 2018, 08:23 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में साल 2013 में हुए झीरम घाटी नक्सली हमले को एक 'आपराधिक राजनीतिक साजिश' बताया और कहा कि इस घटना की जांच के लिए उनका मंत्रिमंडल विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन करेगी. मई 2013 में नक्सलियों ने कांग्रेस नेताओं से भरी एक गाड़ी पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें प्रदेश के पूर्व मंत्री और पूर्व सांसद महेंद्र कर्मा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नंदकुमार पटेल सहित कुल 27 लोगों की मौत हो गई थी.

रविवार को मीडिया को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा, 'हम शुरू से कहते आए हैं कि वह घटना एक आपराधिक राजनीतिक साजिश थी. हम एक एसआईटी का गठन करेंगे और घटना की जांच बैठाएंगे.'

बघेल ने कहा कि राज्य में नक्सलवाद का मुद्दा एक बहुत ही गंभीर समस्या है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इससे निपटने के लिए लोगों के सहयोग से नक्सल प्रभावित इलाकों में उचित कार्रवाई करेंगे.

उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा, 'नक्सलवाद की समस्या बहुत गंभीर है. इसे कोई भी तुरंत खत्म नहीं कर सकता है. उनकी बहुत मजबूत पकड़ है. हम उन्हें तभी हटाने में सफल होंगे, जब नक्सल प्रभावित इलाकों में लोगों के सहयोग से मजबूत कार्रवाई की जाएगी.'

और पढ़ें : छत्‍तीसगढ़: सेक्स सीडी कांड में जेल जा चुके हैं भूपेश बघेल, जानें क्या था सीडी कांड

झीरम कांड पर एसआईटी गठन के अलावा उन्होंने कहा कि नए मंत्रिमंडल के द्वारा सबसे पहले किसानों की कर्जमाफी, धान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में बढ़ोतरी पहली प्राथमिकताओं में होगी.

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद सोमवार शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह के बाद उप-मुख्यमंत्री पद के लिए फैसला लिया जाएगा.

देश की अन्य ताज़ा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें... https://www.newsnationtv.com/india-news