logo-image

छत्तीसगढ़ : रायपुर से गोवा-मुंबई और बेंगलुरू के लिए अब सीधी उड़ान

इस नई उड़ान के साथ ही अब रायपुर से एक दिन में 1000 से ज्यादा यात्री मुंबई आ-जा सकते हैं. रायपुर से सबसे ज्यादा उड़ानें अब मुंबई और हैदराबाद के लिए हैं.

Updated on: 02 Dec 2018, 08:18 PM

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए रविवार की सुबह खुशी लेकर आई. रायपुर से गोवा, मुंबई और बेंगलुरू की सीधी विमान सेवा शुरू हो गई है. इससे भारत के वायुमार्ग के नक्शे में छत्तीसगढ़ उन शहरों की सूची में शामिल हो गया जहां से एक दिन में मुंबई के लिए छह उड़ानें संचालित हो रही हैं.

इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से 1 दिसंबर से शुरू की गई इस सेवा में पहले दिन फ्लाइट फुल हो गई. नई फ्लाइट के शुरू होने के साथ ही अब गोवा के लिए एक दिन में दो फ्लाइट मिलेंगी, जिसमें एक फ्लाइट इंदौर होते हुए गोवा जाएगी तो दूसरी मुंबई होते हुए रायपुर आएगी.

इस नई उड़ान के साथ ही अब रायपुर से एक दिन में 1000 से ज्यादा यात्री मुंबई आ-जा सकते हैं. रायपुर से सबसे ज्यादा उड़ानें अब मुंबई और हैदराबाद के लिए हैं. मुंबई के लिए छह और पांच उड़ानें हैदराबाद के लिए संचालित की जा रही हैं.

दूसरी ओर दिल्ली रनवे का काम पूरा होने के बाद अब दिल्ली के लिए भी हर दिन पांच फ्लाइटें उड़ान भर रही हैं. पिछले महीने रद्द तीन फ्लाइटें अब फिर से शुरू हो गई हैं.

और पढ़ें : देश के 8 बड़े IITs में शिक्षकों के 36 फीसदी पद खाली, बीएचयू की हालत सबसे ज्यादा खराब

एलायंस एयर की 72 सीटर फ्लाइट रायपुर से रांची-कोलकाता और भुवनेश्वर को जोड़ने वाली पांच दिसंबर से शुरू हो रही है. इसका शेड्यूल भी ऐसा बनाया गया है कि इस फ्लाइट के रायपुर पहुंचने का समय शाम को है.