logo-image

मोदी सरकार के 100 दिन: प्रकाश जावड़ेकर ने गिनाईं उपलब्धियां, कहा-J & K को लेकर हुआ बड़ा फैसला

प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि मोदी सरकार के 100 दिन में जो सबसे बड़ा फैसला लिया गया वो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 A हटाकर दो केंद्र शासित राज्य बनाना है.

Updated on: 08 Sep 2019, 04:12 PM

नई दिल्ली:

मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (prakash javadekar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों को बताया. प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि मोदी सरकार के 100 दिन में जो सबसे बड़ा फैसला लिया गया वो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 A हटाकर दो केंद्र शासित राज्य बनाना है.

उन्होंने कहा कि 35 दिन बीत गए हैं और छिटपुट घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो वहां पर हालात सामान्य हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई कोशिश की. कई देशों और संयुक्त राष्ट्र के दरवाजे खटखटाए, लेकिन पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ा रहा.

प्रकाश जावडेकर ने मीडिया को बताया, 'कश्मीर में सिर्फ 14 थाना इलाके में धारा 144 लगी हुई है. वहां के हालात सामान्य है.'

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, 'देश में हर घर में बिजली पहुंचाने का काम 6 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा.'

सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जावडेकर ने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत अब तक 41 लाख मरीज इलाज करा चुके हैं. 16085 अस्पतालों को शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़ें:भारत के लिए बड़ी खबर, लैंडर विक्रम का पता चला, आर्बिटर ने खींची तस्‍वीर, अभी नहीं हो पाया संपर्क

केंद्रीय मंत्री ने सरकार की उपलब्धियों में तीन तलाक बिल का भी जिक्र किया. उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत पिछले 100 दिनों में 80 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को जोड़ा गया है.

और पढ़ें:Chandrayaan 2: विक्रम लैंडर का पता चलने बाद अब इसरो लेगा ये Step

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.भारत का कद दुनिया में प्रधान मंत्री मोदी जी के नेतृत्व में बढ़ा है और आज पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है.