logo-image

सीजफायर के उल्लंघन पर भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 12 पाक सैनिक ढेर, 22 जवान घायल

एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया. इस पर भारत के जवानों ने पाकिस्तान के 12 सैनिकों को मार गिराए.

Updated on: 22 Mar 2019, 03:26 PM

नई दिल्ली:

एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. इसका भारत के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तान के 12 सैनिकों को ढेर कर दिए. इसके अलावा ही भारत की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 22 जवान बुरी तरह घायल भी हो गए हैं. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सैनिकों का शव MI17 हेलीकॉप्टर से रावलपिंडी ले जाया जा रहा है.

सुंदरबनी सेक्टर से सीजफायर उल्लंघन करने के दौरान भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें 10 पाकिस्तानी सैनिक और 2 ऑफिसर समेत 12 सैनिक ढेर हो गए हैं. इस सीजफायर उल्लंघन में 2 MI17 चॉपर का भी इस्तेमाल किए जाने की भी खबर है. जम्मू-कश्मीर में कल से ही सुरक्षा बलों और आतंकवादियों की बीच मुठभेड़ चल रही है, जिसमें 6 आतंकवादी के ढेर हो गए. 

आपको बता दें कि 14 फरवरी को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर जो हमला हुआ था उसमें 40 जवान शहीद हो गए थे और पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी जिसका सरगना मौलाना मसूद अजहर है. इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला किया था, जिसमें कई आतंकी ढेर हो गए. इसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है.