सेक्स सीडी कांड : छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को 8 अक्टूबर तक भेजा गया जेल

News State Bureau  |   Updated On : September 24, 2018 08:23:34 PM
कांग्रेस नेता भूपेश बघेल (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता भूपेश बघेल (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित सेक्स सीडी कांड में कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेल बघेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. CBI स्पेशल कोर्ट ने भूपेश बघेल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत पर भेजा है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 8 अक्टूबर को होगी. सोमवार को यानी आज भूपेश बघेल को सीबीआई (CBI) की एक विशेष अदालत में पेश हुए. उन्हें इस संबंध में रविवार शाम समन जारी किया गया था. भूपेश बघेल अंबेडकर चौक से पैदल अदालत पहुंचे. इस दौरान उनके साथ कई कांग्रेस पदाधिकारी भी मौजूद रहे. बघेल सीबीआई के विशेष न्यायाधीश सुमित कपूर की अदालत में पेश हुए. वहीं इस मामले में अन्य आरोपी पत्रकार विनोद वर्मा और विजय भाटिया को कोर्ट ने बेल पर रिहा कर दिया है.

और पढ़ें : अविश्वास प्रस्ताव पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष का दावा, अनजान फोन से आया कॉल, कहा-मेरे प्रभाव में हैं 37 सांसद, दूंगा आपका साथ

उल्लेखनीय है कि 27 अक्टूबर, 2017 को एक कथित सेक्स टेप वायरल हुआ था, जिसमें छत्तीसगढ़ के एक मंत्री का नाम सामने आया था. बाद में इस मामले में दिल्ली से पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी हुई थी. इस मामले में बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं पर कथित सेक्स सीडी बांटने का आरोप लगाया था. सीडी कांड में आरोपी विनोद वर्मा के साथ ही भूपेश बघेल के खिलाफ रायपुर में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

मामले को तूल पकड़ता देख राज्य सरकार ने यह मामला सीबीआई को सौंप दिया. सीबीआई ने मामले में बीजेपी और कांग्रेस नेताओं से पूछताछ की. इस बीच सेक्स सीडी कांड से जुड़े रिंकू खनूजा नामक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. रिंकू खनूजा की मौत के बाद इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ा. अब करीब एक साल बाद बघेल को सीबीआई अदालत ने समन भेजा.

और पढ़ें : पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जारी की 'सेक्स सीडी', बीजेपी ने बताया फर्जी

First Published: Sep 24, 2018 08:23:31 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो