logo-image

सूरत में ऐसे पकड़े गए कमलेश तिवारी की हत्या के आरोपी, सामने आया Video

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि कमलेश तिवारी हत्याकांड में सभी आरोपियों की पहचान हो गई है और 24 घंटे में हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया है.

Updated on: 19 Oct 2019, 02:06 PM

सूरज:

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में उप्र पुलिस ने तीन लोगों को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया है. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि कमलेश तिवारी हत्याकांड में सभी आरोपियों की पहचान हो गई है और 24 घंटे में हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया है. इस मामले में अब तक तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान के चलते ही कमलेश तिवारी की हत्या हुई, यूपी डीजीपी ने की पुष्टि

कमलेश तिवारी की हत्या का षड्यंत्र रचने के मामले में गुजरात से मौलाना शेख सलीम, फैजान और राशिद पठान को हिरासत में लिया गया है. यह कार्रवाई गुजरात आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) के द्वारा की गई. इस मामले में एटीएस द्वारा आरोपियों को हिरासत में लिए जाने का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में एटीएस की टीम एक घर से तीनों आरोपियों को अपनी हिरासत में लेकर निकलती दिख रही है. 

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई छोटी-छोटी टीमों का गठन किया. जिनको उत्तर प्रदेश और अन्य दूसरे राज्यों में जांच के लिए भेजा गया. गुजरात से तार जुड़े होने की बात हमें पता थी. उन्होंने कहा कि हम गुजरात आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. डीजीपी ओपी सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उत्तर प्रदेश और गुजरात पुलिस की एक संयुक्त टीम ने 3 व्यक्तियों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ेंः आजमगढ़ में पिता और 5 महीने की बच्ची की गोली मारकर हत्या

उन्होंने कहा कि कमलेश तिवारी की हत्या साल 2015 में दिए गए विवादित बयान के कारण की गई है. उनकी हत्या करने के बाद फरार दोनों आरोपियों के पीछे पुलिस लगी है. इनकी भी जल्द गिरफ्तारी होगी. इस हत्या के मामले में अभी तक किसी आतंकी संगठन की भूमिका सामने नहीं आई है.